रायबरेली में सफलता का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स मचा रहा धूम, सैकड़ों युवाओं को मिली नौकरी

Safalta Expert Published by: Adarsh pal Updated Tue, 30 Apr 2024 05:36 PM IST

Highlights

रायबरेली में शिक्षा का स्तर बेहतर होने के बावजूद यहां युवाओं को नौकरी के बेहतर अवसर नहीं मिल पाते। जिस कारण उन्हें शहर से बाहर दिल्ली, नोएडा, मुंबई, बेंगलौर, चेन्नई, कोलकाता जैसी जगहों पर नौकरी के लिए जाना पड़ता है। रायबरेली में रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए SAFALTA एक संजीवनी की तरह काम कर रहा है। यहां से डिजिटल स्किल सीखने वाले सैकड़ों बच्चों को देश की टॉप कंपनियों में नौकरी हासिल हो गई है। आइये जानते हैं आपको कैसे मिलेगी जॉब और कुछ युवाओं की सक्सेस स्टोरी।

कांग्रेस पार्टी में सोनिया गांधी, राहुल गांधी की संसदीय सीट रहा रायबरेली उत्तर प्रदेश का एक चर्चित शहर है। जिसमें 322 कॉलेज हैं। यहां 4 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। शिक्षा का स्तर बेहतर होने के बावजूद यहां युवाओं को नौकरी के बेहतर अवसर नहीं मिल पाते। जिस कारण उन्हें शहर से बाहर दिल्ली, नोएडा, मुंबई, बेंगलौर, चेन्नई, कोलकाता जैसी जगहों पर नौकरी के लिए जाना पड़ता है। रायबरेली में रोजगार तलाश रहे युवाओं के लिए SAFALTA एक संजीवनी की तरह काम कर रहा है। दरअसल लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा, 12वीं, ग्रेजुएशन के बाद नौकरी तलाश रहे युवाओं को, बेहतर वेतन व सम्मानपूर्ण नौकरी नहीं मिल पा रही है। जिसके कारण युवाओं को शहर से पलायन करना पड़ रहा है। युवाओं की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुआ ऑनलाइन डिजिटल स्किल प्लेटफॉर्म SAFALTA ने अपनी ब्रांच रायबरेली में खोली है। जहां से पढ़कर अब तक सैकड़ों बच्चों को देश की टॉप कंपनियों में नौकरी हासिल हो गई है। आइये जानते हैं सफलता रायबरेली के युवाओं कुछ ही हफ्तों में डिजिटल स्किल हासिल कर कैसे बेहतर पैकेज पर एक जॉब हासिल की है।   

Source: Safalta


Check Related Free Ebooks:
 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes


Table of Contents

1. अमर उजाला में सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव बने रायबरेली के रुद्रेश 
2. रायबरेली के वैभव को मिली ब्लिस मारकॉम में पहली नौकरी, बने डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव
3. रायबरेली की आंचल को रोडेजवेब टेक्नोलॉजीज में मिली पहली नौकरी 
4. रायबरेली की वैशाली मिश्रा को रेंट सेवा कंपनी में मिली पेड इंटर्नशिप 
5. रायबरेली की राखी तिवारी को मिली पेड इंटर्नशिप 
6. अगर आप भी रायबरेली के युवाओं की तरह डिजिटल सेक्टर में एक शानदार कॅरिअर बनाने की सोच रहे हैं तो आज ही सफलता के रायबरेली सेंटर पर विजिट करें

अमर उजाला में सोशल मीडिया एग्जीक्यूटिव बने रायबरेली के रुद्रेश 

रुद्रेश त्रिपाठी का कहना है कि रायबरेली से बीकॉम और बीएड करने के बाद एक बेहतर सैलरी वाली जॉब की मुझे तलाश थी। इस बारे में जब मैं रायबरेली के एक कम्प्यूटर सेंटर पर चर्चा कर रहा था उसी समय मुझे रायबरेली के SAFALTA सेंटर के बारे में पता चला। जहां इंडस्ट्री के टॉप एक्सपर्ट्स द्वारा डिजिटल स्किल सिखाई जाती हैं। फिर मैं रायबरेली के सफलता सेंटर पर गया और यहां के सेंटर हेड धैर्य शुक्ला से बात की। उन्होंने मुझे करिअर बनाने के लिए डिजिटल मार्केटिंग का विकल्प सुझाया। साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग एक ग्रोइंग फील्ड बन चुका है। धैर्य ने कहा कि आज हर कंपनी अपनी ऑनलाइन प्रजेंस बढ़ाने पर काम कर रही है। जिसके लिए कंपनियां वेबसाइट पर कंटेंट, ग्राफिक्स, सोशल मीडिया चैनल्स पर ग्राफिक - कंटेंट पोस्ट अपडेट कर रही हैं। फेसबुक और गूगल एड का इस्तेमाल करके कैसे कंपनियां अपनी साइट पर ट्रैफिक लेकर आ रही हैं। ये बात जब मुझे समझ आयी तो मैंने सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में दाखिला ले लिया। कोर्स के दौरान मैंने सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, गूगल एड, फेसबुक एड, वेबसाइट डिजाइन, कंटेंट राइटिंग, ग्राफिक डिजाइन, सोशल मीडिया मार्केटिंग के बारे में सीखा। इसके बाद मुझे इंटरव्यू अपॉरचुनिटी मिली। जिसकी बदौलत मैं अमर उजाला में सोशल मीडिया मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव के रूप में काम कर रहा हूं। 
                      

रायबरेली के वैभव को मिली ब्लिस मारकॉम में पहली नौकरी, बने डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव 

रायबरेली के वैभव शुक्ला का कहना है कि वह फिरोज गांधी कॉलेज से बीकॉम करने के बाद SSC और बैंक की तैयारी कर रहे थे। लंबे समय तक सफलता न मिलने पर उन्होंने शहर के ही डिजिटल स्किल सेंटर SAFALTA पर विजिट किया। यहां उनकी मुलाकात सफलता रायबरेली ब्रांच प्रमुख से हुई। तब मुझे पता चला कि ग्रेजुएशन के बाद सिर्फ सरकारी जॉब्स ही नहीं मिलती बल्कि आप निजी क्षेत्रों में भी अपना कॅरिअर बना सकते हैं। जिसमें डिजिटल सेक्टर बहुत बड़े सेक्टर के रूप में उभर रहा है। मई 2023 में मैंने सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में दाखिला ले लिया। यहां मुझे वेबसाइट डिजाइन, एलीमेंटोर, शॉपी फाई के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान मैंने एक वेबसाइट भी बनाई। मैंने यहां सर्च इंजन मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग टूल्स के बारे में भी सीखा। सफलता के 6 महीने के मास्टर कोर्स में 3 महीने डिजिटल मार्केटिंग टूल्स और मॉड्यूल सीखने के बाद मुझे 3 महीने के लिए सफलता हेड ऑफिस आकर ऑन जॉब ट्रेनिंग करने का भी मौका मिला। जिसमें मैंने कंटेंट राइटिंग, ब्लॉग पोस्टिंग, सोशल मीडिया पोस्ट बनाना, एसईओ और सॉफ्ट स्किल्स सीखी। सफलता के फैकल्टी और मेंटर्स से यहां बहुत कुछ सीखने को मिला। जिसकी बदौलत मुझे प्लेसमेंट टीम द्वारा दिए गए अवसर को हासिल करने में सहायता मिली। आज मैं ब्लिस मॉरकॉम कंपनी में डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव पद पर काम कर रहा हूं।

 

रायबरेली की आंचल को रोडेजवेब टेक्नोलॉजीज में मिली पहली नौकरी 

रायबरेली की आंचल त्रिवेदी ने अपनी सक्सेस स्टोरी पर कहा कि मेरी शादी हो चुकी है। और मैंने ग्रेजुएशन कर रखी थी। लेकिन मन में मलाल हमेशा यही रहा कि मैं काम करूं। एक दिन मैं अमर उजाला अखबार पढ़ रही थी। तब मुझे सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के बारे में जानकारी मिली। रायबरेली में भी इसी ब्रांच थी इसलिये मैं अपने शहर में ही SAFALTA सेंटर पर इसकी पूरी जानकारी लेने गई। यहां बात करने के बाद मुझे समझ आया कि डिजिटल मार्केटिंग एक बहुत बड़ा फील्ड है। इसके बाद मैंने सफलता के एडवांस सर्टिफिकेशन इन डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में दाखिला ले लिया। दाखिले के बाद मुझे SEO, Social Media Marketing, Email Marketing, Facebook Ad, Google Ad जैसे कई सारे टूल्स सिखाए गए। कोर्स कम्प्लीट होने पर सफलता की प्लेसमेंट मैनेजर प्रीति रावत ने विभिन्न कंपनियों में इंटरव्यू अपॉरचुनिटी के लिये प्रिपरेशन कराई। बताया कि इंटरव्यू में क्या पूछा जा सकता है, कैसे सवालों के जवाब देने होंगे। इससे मेरे अंदर भी कांफिडेंस आ गया। सफलता के एडवांस डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में सीखी चीजों की बदौलत आज मुझे रोडेज वेब टेक्नोलॉजी में डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनी के रूप में पहली जॉब हासिल हो चुकी है। 
 

रायबरेली की वैशाली मिश्रा को रेंट सेवा कंपनी में मिली पेड इंटर्नशिप 

रायबरेली के फिरोज गांधी कॉलेज से मैं गणित में बीएससी कर रही हूं। बीएससी के प्रथम वर्ष में ही मेरे पिता के एक मित्र ने उन्हें बताया कि उनके बेटे ने डिजिटल स्किल सीखकर पैसे कमाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि SAFALTA का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स आप अपनी बेटी को भी करा दें। इसके लिए आप सफलता प्लेटफॉर्म को चुन सकते हैं। इसके बाद मेरे पापा ने Advanced Certification In Digital Marketing Programme में मेरा एडमिशन करा दिया। इस कोर्स में मैंने कंटेंट राइटिंग, एसईओ, सहित दर्जनों डिजिटल मार्केटिंग टूल्स सीखे एक फैशन पर वेबसाइट भी बनाई। सिर्फ कुछ ही हफ्तों में सीखी गई स्किल से मुझे रेंट सेवा कंपनी में पेड इंटर्नशिप का अवसर भी मिल गया। इस पर वैशाली खुशी से कहती हैं कि आजकल डिजिटल स्किल हर कॉलेज स्टूडेंट को सीखनी चाहिए।

 

रायबरेली की राखी तिवारी को मिली पेड इंटर्नशिप 

रायबरेली की राखी तिवारी को रेंट सेवा कंपनी में पहली पेड इंटर्नशिप हासिल हो चुकी हैं। राखी ने बताया कि मैंने बीए किया है मुझे किसी ने सफलता का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स सजेस्ट किया था। जिसके बाद मैंने एडवांस डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में दाखिला ले लिया। मुझे फेसबुक एड, गूगल एड, एक्सेल कोर्स, पीपीटी बनाना, सोशल मीडिया पोस्ट बनाना आदि सिखाया गया। मेरा एक स्कूल है जिसके लिए मैंने इस कोर्स में सिखाई गई स्किल से वेबसाइट भी बनाई है। इस कोर्स के दौरान मैंने कई डिजिटल मार्केटिंग टूल्स और मॉड्यूल्स सीखे। इन्ही की बदौलत मुझे रेंट सेवा कंपनी में काम मिला। सफलता का एडवांस डिजिटल मार्केटिंग कोर्स बहुत शानदार है, डिजिटल स्किल सीखने के लिए सफलता अच्छा प्लेटफॉर्म है, और आज के समय में हर युवा को डिजिटल मार्केटिंग सीखनी चाहिए। क्योंकि यह आय के कई स्त्रोत खोलती है। आप वेबसाइट बनाके, ब्लॉगिंग करके, एसईओ करके, सोशल मीडिया पोस्ट करके, एफिलिएट मार्केटिंग करके, डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी शुरू करके कमा सकते हैं।

अगर आप भी रायबरेली के युवाओं की तरह डिजिटल सेक्टर में एक शानदार कॅरिअर बनाने की सोच रहे हैं तो आज ही सफलता के रायबरेली सेंटर पर विजिट करें।

SAFALTA Raibareli सेंटर का पता
-616/24, कचहरी रोड, एसजेएस स्कूल के पास, राजस्थान स्वीट्स के सामने प्रकाश नगर रायबरेली उत्तर प्रदेश 229001.
फोन : 9415171179 

सफलता के प्रमुख डिजिटल कोर्सेज 

Master Certification In Digital Marketing Programme 
Professional Certification In Digital Marketing Programme 
Advanced Certification In Digital Marketing Programme 
Advanced Certification In Graphic Design Programme 



 

Related Article

CUET UG EXAM 2024: A Guide for Students

Read More

Top 10 Tips to Optimize for Google’s Featured Snippets

Read More

Reel Success: Tips for Creating Engaging Video Content

Read More

How to increase website traffic, best way to increase traffic

Read More

What is Genetic Algorithm and Why is Important ?

Read More

Exploring Graphic Design: Courses, Skills, Salary, and Career Paths

Read More

Exploring the Growing Need for Green Jobs and Their Demand

Read More

Importance of Upskilling for High-Package Jobs in India

Read More

Mastering the UGC NET: A Comprehensive Preparation Guide

Read More