UPSSSC Supply Inspector Salary 2022: जाने सप्लाई इंस्पेक्टर इन-हैंड सैलरी, ग्रेड पे और अन्य बेनिफिट्स के बारे में

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 23 Apr 2022 10:38 PM IST

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन उत्तर प्रदेश में सप्लाई इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन करता है। इस साल उत्तर प्रदेश में सप्लाई इंस्पेक्टर के 76 पदों को भरने के लिए 21 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सप्लाई इंस्पेक्टर के पदों पर 12 मई 2022 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश में होने वाली सप्लाई इंस्पेक्टर परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सप्लाई इंस्पेक्टर को मिलने वाली सैलरी और विभिन्न लाभों के बारे में पता रहना चाहिए इससे छात्रों को भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। तो चलिए जानते हैं सप्लाई इंस्पेक्टर को मिलने वाली सैलरी और विभिन्न लाभों के बारे में विस्तार से। यदि आप लेखपाल भर्ती की तैयारी कर रहे हैं तो बेहतर तैयारी के लिए आप हमारे कोर्स को फ्री में इस दिए गए UPEXAM100 कोड के साथ ज्वाइन कर सकते हैं UP Lekhpal Online Classes 2022 और एक्सपर्ट फैकेल्टी की सहायता ले। 

Source: Safalta

April Month Current Affairs Magazine DOWNLOAD NOW  General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

UPSSSC आपूर्ति निरीक्षक सैलरी (UPSSSC Supply Inspector Salary)

उत्तर प्रदेश में सप्लाई इंस्पेक्टर को फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट में नियुक्त किया जाता है। अभ्यार्थी जो इस पद पर नियुक्त होगा उसको छठे वेतन आयोग के तहत उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिमा सैलरी देगी। उत्तर प्रदेश में सप्लाई इंस्पेक्टर को प्रतिमा सैलेरी के रूप में ग्रेड पर को मिलाने के बाद हर महीने ₹34800 दिए जाते हैं जिसमें 4200 ग्रेड पे होता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार सप्लाई इंस्पेक्टर को सैलरी के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के भत्ते भी देती है। हमने उत्तर प्रदेश में सप्लाई इंस्पेक्टर को मिलने वाले भत्ते के बारे में नीचे जानकारी दी है। 
  • महंगाई भत्ता
  • चिकित्सा भत्ता
  • मकान किराया भत्ता
  • यात्रा भत्ता
  • नगर प्रतिपूरक भत्ता
उत्तर प्रदेश में सप्लाई स्पेक्टर की नौकरी छात्रों के बीच काफी आकर्षक मानी जाती है क्योंकि इस पद पर नियुक्त होने वाले अभ्यार्थी को काफी अच्छी सैलरी दी जाती है और साथ ही अभ्यर्थियों को नियुक्ति के बाद राज्य सरकार के अंतर्गत काम करना होता है। 
 
 PET Economy Free E-Book PET Maths Free E-Book
PET General Science Free E-Book PET Geography Free E-Book
 

कब होगी यूपी सप्लाई इंस्पेक्टर परीक्षा

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन के ऑफिशियल एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक सप्लाई इंस्पेक्टर के इन पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 29 जून 2022 को करवाया जाएगा जिसके लिए आयोग एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 1 सप्ताह पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकता है। 

 PET General Hindi Free E-Book

PET History Free E-Book

PET Reasoning Free E-Book

PET Revision E Book



प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें
प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर अनलिमिटेड फ्री मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं। 

Related Article

Top 10 Tips to Optimize for Google’s Featured Snippets

Read More

How to increase website traffic, best way to increase traffic

Read More

What is Genetic Algorithm and Why is Important ?

Read More

Exploring Graphic Design: Courses, Skills, Salary, and Career Paths

Read More

Exploring the Growing Need for Green Jobs and Their Demand

Read More

Importance of Upskilling for High-Package Jobs in India

Read More

Mastering the UGC NET: A Comprehensive Preparation Guide

Read More

Graphic Design : टॉप 10 ग्राफिक डिजाइन कॅरिअर, सैलरी और वैकेंसी, जानें यहां

Read More

Debunking Common Myths About Digital Literacy

Read More