UP Police Constable Recruitment 2022, कब होगी यूपी में कांस्टेबल भर्ती? जानिए यहाँ लेटेस्ट अपडेट

Safalta Expert Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 02 Aug 2022 06:56 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस में होने वाली भर्तियां उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड द्वारा आयोजित करवाई जाती है। 2018 के बाद यूपी में इस साल सबसे बड़ी पुलिस भर्ती 26210 कॉन्स्टेबल के पदों को भरने आयोजित करवाई जानी है। आयोग ने जनवरी महीने में टेंडर नोटिस जारी करके जानकारी दी थी कि उत्तर प्रदेश में इस साल कॉन्स्टेबल के 26210 और फायरमैन के 172 पदों को भरा जाएगा। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए टेंडर प्रक्रिया अप्रैल महीने में ही पूरी करवा ली गई थी लेकिन अभी तक आयोग ने परीक्षा के लिए किसी भी प्रकार का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। भर्ती प्रक्रिया में देरी के कारण छात्रों के बीच काफी निराशा का माहौल है क्योंकि कॉन्स्टेबल भर्ती वर्ष 2021 में ही आयोजित करवाई जानी थी। मगर उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव और विभिन्न कारणों की वजह से कॉन्स्टेबल भर्ती काफी देर हो चुकी है। तो चलिए जानते हैं कब तक होगी उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल भर्ती।  अगर आप- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और विशेष मार्गदर्शन की तलाश में है तो आप हमारे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल फाउंडेशन बैच को ज्वाइन कर सकते हैं।  

Source: Safalta

UP Police Constable Exam Hindi Free E Book
Download Latest Month Current Affair (H) 
 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

कब होगी उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती जाने यहाँ 

यूपी में होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग को 2023 तक 40000 पुलिस विभाग में भर्ती करवाने के आदेश दिए हैं जिस वजह से माना जा रहा है कि बहुत जल्द उत्तर प्रदेश में 26210 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जिसके बाद छात्र अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद छात्रों को कम से कम 1 महीने का समय दिया जाता है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए। 
 
Up Police Constable Eligibility Criteria 2022 कब होगी यूपी में कॉन्स्टेबल के नए पदों पर भर्ती शुरू Up Police Constable Salary 2022

उत्तर प्रदेश में होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती में छात्रों को सबसे पहले अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके बाद पात्र अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाता है। यूपी में पुलिस विभाग के अंदर होने वाली लिखित परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित करवाई जाती है। अभ्यर्थियों की संख्या के मुताबिक यह परीक्षा एक या एक से अधिक शिफ्ट में आयोजित करवाई जा सकती है। यूपी में आखिरी बार सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित करवाई गई थी जिस वक्त इस परीक्षा को एक से अधिक शिफ्ट में कई दिनों तक आयोजित करवाया गया था। अगर आप भी कॉन्स्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपको किसी भी प्रकार के अधिकारिक अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए। क्योंकि इस भर्ती से जुड़ा किसी भी प्रकार का अपडेट आयोग अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी करेगा।
 
यूपी पुलिस कांस्टेबल फ्री मॉक टेस्ट-  Click here
Attempt Free Daily General Awareness - Click here
Attempt Free Daily Quantitative Aptitude Quiz - Click here
Attempt Free Daily Reasoning - Click here
Attempt Free Daily General English - Click here
Attempt Free Daily Current Affair Quiz - Click here

Related Article

रायबरेली में सफलता का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स मचा रहा धूम, सैकड़ों युवाओं को मिली नौकरी

Read More

Online Marketing : The Who, What, Why and How of Digital Marketing

Read More

Difference between Data Analytics and Data Analysis

Read More

Introduction to Safalta: A Leading Digital Marketing Training Institute

Read More

Measuring The Impact: How To Track Your Brand Awareness Success

Read More

Future-Programming Hybrid Skills: The Requirement for Marketing Professionals to Upskill and Cross-Skill

Read More

CRM Integration Made Easy: Tips for Seamless Implementation

Read More

5 of the most valued marketing skills

Read More

How to Increase Leads by Marketing Automation, know here

Read More