Daily Top 5 Current Affairs: यहां 12 जनवरी का करेंट अफेयर्स हिंदी में पढ़ें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 12 Jan 2022 12:26 PM IST

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये लेख काफी लाभकारी होने वाला हैं क्योकि इस लेख के जरिए करेंट अफेयर्स के महत्वपूर्ण टॉपिक्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स तक पहुंचाने का एक प्रयास किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक छात्रों को अपनी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। 

Source: social media

Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे
 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

भारत ने किया मैन-पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का परीक्षण

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने मंगलवार को मैन-पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एमपीएटीजीएम) का सफल परीक्षण किया है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि टैंक रोधी मिसाइल का अंतिम "सुपुर्दगी योग्य विन्यास" में उड़ान परीक्षण किया गया था। स्वदेश में विकसित एमपीएटीजीएम कम वजन की, "फायर एंड फॉरगेट" मिसाइल है।
 

नाबालिग से रेप के आरोप में छत्तीसगढ़ के शख्स को 20 साल की जेल

रायपुर की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को एक लड़की के अपहरण और बलात्कार के आरोप में 21 वर्षीय व्यक्ति को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। सत्र न्यायाधीश शुभ्रा पचौरी, जो यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) मामलों की विशेष न्यायाधीश भी हैं, उन्होंने मिथलेश मांझी उर्फ पप्पू को अपराध के लिए दोषी ठहराया और  विशेष लोक अभियोजक मोरीशा नायडू ने कहा कि अदालत ने अपराधी पर 56,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। 

Read more Daily Current Affairs- Click Here

अमेरिकी दूत जॉन केरी के जल्द भारत दौरे पर आने की संभावना

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि भारत-अमेरिका जलवायु कार्रवाई और वित्त जुटाव वार्ता को आगे बढ़ाने के लिए अमेरिकी जलवायु दूत जॉन केरी के जल्द ही देश का दौरा करने की संभावना है।
जबकि कुछ अधिकारियों ने कहा कि यात्रा इस महीने के अंत तक कोविड की स्थिति के आधार पर होनी चाहिए, अधिकारियों  ने कहा कि अब तक तारीखों पर कोई अंतिम निर्धारण नहीं है।

दिल्ली हवाईअड्डे पर जब्त 107 कैप्सूल में छिपाई गई 7 करोड़ रुपये की हेरोइन

अधिकारियों ने कहा कि युगांडा की एक महिला को मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने 7 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन की तस्करी करने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने कहा कि युगांडा के एंटेबे से शारजाह होते हुए यात्री के आने के बाद उसे रोक दिया गया।

डेली करंट अफेयर 2021 (Daily Current Affairs 2021): 11 जनवरी

3 लोगों को नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में आजीवन कारावास की सजा 

रांची की एक विशेष POCSO अदालत ने 2019 में एक नाबालिग लड़की के सामूहिक बलात्कार मामले में तीन लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई और प्रत्येक पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया। तीनों आरोपियों की पहचान खालिद राज, यश राज सुनेजा और बबलू के रूप में हुई है।  इससे पहले कोर्ट ने सामूहिक दुष्कर्म मामले में तीनों को दोषी ठहराया था। झारखंड के रांची के महिला पुलिस स्टेशन में 2019 में मामला दर्ज किया गया था।  चाईबासा जिले की रहने वाली पीड़िता खालिद राज और अन्य लोगों से स्थानीय गीत रिकॉर्ड करने के लिए मिली थी। उसने आरोप लगाया था कि तीनों उसे कई जगहों पर ले गए और उसके साथ दुष्कर्म किया। 

Related Article

Future-Programming Hybrid Skills: The Requirement for Marketing Professionals to Upskill and Cross-Skill

Read More

CRM Integration Made Easy: Tips for Seamless Implementation

Read More

5 of the most valued marketing skills

Read More

How to Increase Leads by Marketing Automation, know here

Read More

The Ultimate Guide: Everything You Need to Know for Writing Amazing

Read More

Online Marketing : The Who, What, Why and How of Digital Marketing

Read More

The Ultimate Guide to Blogger Outreach: Everything You Need to Know

Read More

How to perfect your Marketing Resume

Read More

Top 10 career opportunities after 12th

Read More