Twitter Blue Tick, इस प्रोसेस से आपको भी मिल सकता है ट्विटर ब्लू टिक

safalta expert Published by: Chanchal Singh Updated Sat, 28 Jan 2023 06:05 PM IST

Highlights

 भारत में अभी ब्लू टिक खरीदने की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है, पर भारत के बहुत से ट्विटर यूजर्स वीपीएन के माध्यम से ब्लू टिक खरीद रहे हैं। 

Twitter Blue Tick : आज का दौर इंटरनेट और सोशल मीडिया का दौर है। तेजी से इंटरनेट और सोशल मीडिया के यूजर्स देश में बढ़ते जा रहे हैं। आने वाले एक-दो सालों में पूरा भारत 5G टेक्नोलॉजी लेस हो जाएगा इसके अलावा सोशल मीडिया की बात करें तो फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, स्नैपचैट, ट्विटर जैसे अलग-अलग कई प्लेटफार्म से लोग जुड़े हुए हैं। ऐसे में अगर ट्विटर की बात करें तो यहां पर भी एक बड़ी संख्या में यूजर्स हैं। ट्विटर एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर लोग अपने विचार रखते हैं और एक दूसरे से किसी विषय पर ट्वीट कर बातचीत करते हैं और किसी मुद्दे को साझा करते रहते हैं। वही इन दिनों ट्विटर पर एक चीज सबसे ज्यादा चर्चित है और वह है ट्विटर ब्लू टिक। एलोन मस्क के टि्वटर खरीदने से पहले ट्विटर यूजर्स को वेरीफाई करने के बाद ही ब्लू टिक देता था, अब एलोन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद ब्लू टिक बेचा जा रहा है, ऐसे में आप या कोई भी सामान्य व्यक्ति ट्विटर ब्लू टिक खरीद सकता है। ट्विटर पर आप ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको हर महीने $8 का भुगतान करना होगा। ब्लू टिक अभी सिर्फ अमेरिका जैसे देशों में शुरू हुई है। भारत में अभी ब्लू टिक खरीदने की सुविधा मुहैया नहीं कराई गई है, पर भारत के बहुत से ट्विटर यूजर्स वीपीएन के माध्यम से ब्लू टिक खरीद रहे हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि आप भी ब्लूटिक कैसे खरीद सकते हैं।

Source: safalta



Digital Marketing Course Enroll Now 


ट्विटर के भारतीय यूजर्स ऐसे खरीदें ट्विटर ब्लू टिक


1. टि्वटर ब्लू टिक को खरीदने के लिए आप पहले अपने ट्विटर अकाउंट को लॉगिन करें।
अब गूगल पर जाकर वीपीएन को डाउनलोड करें और इसमें आपको भारत को छोड़कर किसी अन्य देश को चुनना है, जैसे कि अभी अमेरिका जैसे देशों में ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन उपलब्ध है, इसलिए देश में अमेरिका ही चुनें। इसके बाद आपके टि्वटर के नीचे ट्विटर ब्लू का ऑप्शन आएगा।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes



Download Now: Free digital marketing e-books [ Get your downloaded e-book now ] 

2. टि्वटर ब्लू के ऑप्शन के बाद आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है और ब्लू टिक पर क्लिक करके ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना है।
इसके लिए आप सबसे पहले यहां पर अपना पता और पिन कोड जैसे जानकारी भरें यहां पर ध्यान दें कि आपको यहां पर भारत का पता नहीं भरना है बल्कि अन्य देश जैसे अमेरिका का पता और पिन कोड भरना है।

3.सभी जानकारी भरने के बाद आपको ऑनलाइन मोड पर ट्विटर ब्लू टिक के लिए भुगतान करना होगा, जैसे ही आप सफलतापूर्वक ब्लू टिक के लिए भुगतान करेंगे, आपको ट्विटर की ओर से एक नोटिफिकेशन आएगा जो आपको जानकारी देगा कि आपका टि्वटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सफल हो गया है। इसके बाद आपको लगभग 7 दिनों के भीतर ब्लू टिक मिल जाएगा।

घर बैठे बनाएं डिजिटल मार्केटिंग में एक सुनहरा करिअर, और कमाएं लाखों की सैलरी
 

टि्वटर ब्लू टिक यूजर्स के लिए खास फीचर्स कौन से हैं


जो लोग ट्विटर ब्लू से जुड़े होंगे उन्हें ट्विटर की ओर से कुछ खास फीचर्स भी दिए जाएंगे जैसे कि प्रमुख समाचार न्यूज़।
ब्लू टिक यूजर्स लंबे और एचडी क्वालिटी में वीडियो अपलोड कर सकेंगे।
इसके अलावा आप अपने ट्वीट को एडिट भी कर सकते हैं। अगर आपकी ट्वीट पर किसी प्रकार की गलती होती है और आपके पास टि्वटर ब्लू है तो आप इसे सुधार सकते हैं।


क्या है डिजिटल मार्केटिंग करिअर का भविष्य, कैसे बनेगा इस क्षेत्र में करिअर, कितनी मिलेगी सैलरी

Related Article

Online Marketing : The Who, What, Why and How of Digital Marketing

Read More

Difference between Data Analytics and Data Analysis

Read More

Measuring The Impact: How To Track Your Brand Awareness Success

Read More

CRM Integration Made Easy: Tips for Seamless Implementation

Read More

5 of the most valued marketing skills

Read More

The Ultimate Guide: Everything You Need to Know for Writing Amazing

Read More

The Ultimate Guide to Blogger Outreach: Everything You Need to Know

Read More

How to perfect your Marketing Resume

Read More

The Marketing Funnel Explained: A Complete Guide from Top to Bottom

Read More