Haryana Cet Salary 2022: हरियाणा सीईटी इन हैंड सैलेरी, एलाउंसेस और जॉब प्रोफाइल देखे यहां विस्तार से

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 20 Jun 2022 07:23 PM IST

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कोमल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया एक बार फिर से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दी है अभ्यार्थी कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए 8 जुलाई तक ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा में होने वाली कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट में पास होने वाले अभ्यार्थी हरियाणा सरकार द्वारा जारी ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्तियों में आवेदन करने के पात्र होते हैं। हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट पास होने वाले अभ्यर्थियों को हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा सर्टिफिकेट दिया जाता है जिसकी वैधता 3 साल तक के लिए होती है। हरियाणा ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्तियों में छात्रों का सिलेक्शन होने के बाद एक बहुत ही अच्छा वेतन हरियाणा सरकार द्वारा दिया जाता है वेतन के साथ-साथ अभ्यर्थी को कई प्रकार के लाभ और भत्ते भी दिए जाते हैं। तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए जानते हैं कि हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करने के बाद भर्तियों में कितना मिलता है वेतन। अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे जनरल अवेयरनेस ई बुक डाउनलोड कर सकते हैं  FREE GK EBook- Download Now. 
Half Yearly Current Affair 2022 (Hindi) DOWNLOAD NOW
GK Capsule Free pdf - Download here
Haryana CET Syllabus (हिंदी में) 2022
Haryana CET Eligibility Criteria (हिंदी में) 
 

Haryana CET Salary (हिंदी में)  हरियाणा सीईटी वेतन

हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा को पास करने के बाद होने वाली ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्तियों में छात्र को हरियाणा सरकार के निर्देश अनुसार सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन दिया जाता है। हरियाणा ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्तियों में अभ्यार्थियों को वेतन 9300 से 34800 के बीच प्रतिमाह दिया जाता है इस हिसाब से छात्र का वार्षिक वेतन 111600 से 417600 के बीच होता है। 

Source: Safalta

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email

 

Haryana CET Allowances हरियाणा सीईटी भत्ता

हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के बाद ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्तियों में छात्रों को एक बहुत ही अच्छी सैलरी के साथ-साथ कई प्रकार के भत्ते और लाभ भी दिए जाते हैं जो इस नौकरी पेशे को और भी ज्यादा छात्रों के बीच आकर्षक बना देती है। हरियाणा ग्रुप सी और डी भर्तियों में मिलने वाले विभिन्न प्रकार के भत्ते की सूची नीचे दी गई है। 
  • महंगाई भत्ता
  • मकान किराया भत्ता
  • बक्शीश
  • पेंशन
  • वेतन वृद्धि
  • चिकित्सा सुविधाएं
  • पेड लीव्स

हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा के लिए फ्री ई बुक

Haryana Geography- Free E-Book- Download Now 
Haryana Fair and Festivals- Free E-Book- Download Now
Haryana History- Free E-Book- Download Now 

Haryana Industries Free E-Book- Download Now 
Haryana Static GK- E-Book- Download Now 
Haryana Art and Culture- Free E-Book-  Download Now 

Haryana CET Job Profile हरियाणा सीईटी जॉब प्रोफाइल

हरियाणा में ग्रुप सी और ग्रुप डी दोनों पदों पर भर्ती होने वाले अभ्यर्थियों को वेतन अलग-अलग दिया जाता है और इनका जॉब प्रोफाइल भी अलग-अलग विभाग के हिसाब से होता है। 
  • ग्रुप सी- उम्मीदवारों को क्लर्क, कर सहायक, अदालतों में टाइपिस्ट, आशुलिपिक, प्राथमिक शिक्षक, सहायक उप-निरीक्षक, और दुकानदारों के रूप में भर्ती किया जाता है जो मंत्रालयों और क्षेत्र संगठनों में पर्यवेक्षी और परिचालन कर्तव्यों का पालन करते हैं।
  • ग्रुप डी- उम्मीदवारों को चपरासी, स्वीपर, द्वारपाल, क्लीनर, गार्ड, नाई, रसोइया, अर्ध-कुशल श्रमिकों के पदों पर भर्ती किया जाता है और वे उनके आधार पर परिचालन कर्तव्यों का पालन करते हैं।
प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें
प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- CUET , UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर अनलिमिटेड फ्री मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।
 
यदि आप अन्य सरकारी नौकरी के लिए पात्रता मापदंड के बारे में विवरण प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप Safalta के इन लेखों पर को पढ़  सकते हैं।
UPSC Eligibility Criteria SSC CPO Eligibility Criteria Delhi Police SI Eligibility Criteria 2022
 एसएससी सीजीएल पात्रता मानदंड
SEBI ग्रेड ए परीक्षा पैटर्न 2021 Uttar Pradesh Primary Teacher Salary 2022 RBI Grade B Eligibility Criteria CLAT परीक्षा के लिेए पात्रता मापदंड

Free E Books