Government Jobs in Uttar Pradesh: 31 मई से पहले यूपी में शुरू होगी 36 हजार पदों पर नई भर्तियां, जानें पूरी खबर यहां

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Fri, 13 May 2022 08:12 PM IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के सभी आयोगों से 100 दिनों के अंदर नई भर्तियां किए जाने के विषय में रिपोर्ट मांगी है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने सभी आयोगों को निर्देश दिए हैं की प्राथमिकता के आधार पर उत्तर प्रदेश में रिक्त पदों पर नई भर्ती करने के लिए कार्यवाही और चयन प्रक्रिया को 100 दिनों के लक्ष्य के तहत जल्द से जल्द शुरू किया जाए। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में उच्चतर सेवा शिक्षा चयन आयोग, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, पुलिस भर्ती बोर्ड बोर्ड के चेयरमैन के साथ उच्च स्तरीय मीटिंग करी थी और इन सभी विभागों को 31 मई 2022 से पहले 36 हजार के करीब पदों पर नई सरकारी नौकरी के लिए भर्ती आयोजित करवाने के निर्देश दिए गए हैं। GK Capsule Free pdf - Download here

Source: Safalta

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email

 
 UP Police Constable Exam Hindi Free E Book
Download May Month Current Affair (H) 
Free Tricky Mathematics Ebook-Download Now
 

योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए है कि 31 मई से पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों द्वारा अधियाचन दी जाए ताकि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग और उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 36000 नई भर्तियों के लिए तैयारी शुरू कर सके। 
 
पर्यावरण ई-बुक - फ्री  डाउनलोड करें  
खेल ई-बुक - फ्री  डाउनलोड करें  
साइंस ई-बुक -  फ्री  डाउनलोड करें  
अर्थव्यवस्था ई-बुक -  फ्री  डाउनलोड करें  
भारतीय इतिहास ई-बुक -  फ्री  डाउनलोड करें  
 

किन विभागों में निकाली जा सकती है भर्ती

उत्तर प्रदेश के सभी विभागों को खाली पड़े पदों की समीक्षा करके जल्द से जल्द नई भर्तियां निकालने के लिए निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती आयोजित करवाई जा सकती है जिसकी जानकारी हमने आपको नीचे दी है।
  • यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड द्वारा उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 26210 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन का इंतजार पिछले कई महीनों से छात्र कर रहे हैं लेकिन अब माना जा रहा है कि 31 मई से पहले कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।
  • जून महीने में यूपी में लेखपाल के 8085 पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा। लेकिन इसके अलावा उत्तर प्रदेश में इस साल दोबारा 4000 अतिरिक्त खाली पड़े लेखपाल के पदों को भरने के लिए नई भर्ती आयोजित करवाई जा सकती है।
  • यूपी होमगार्ड विभाग में पिछले लंबे समय से कोई भर्ती नहीं निकाली गई है लेकिन अभी होमगार्ड विभाग में तकरीबन 30 हजार के करीब पद खाली पड़े हैं हो सकता है कि इन पदों पर भी जल्द उत्तर प्रदेश में भर्ती शुरू की जाए।
  • यूपी में 17000 शिक्षक भर्ती की जानकारी दिसंबर 2021 में यूपी के शिक्षा मंत्री ने दी थी लेकिन उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के कारण अभी तक इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन अब अनुमान लगाया जा रहा है कि कब 31 तारीख से पहले उच्चतर सेवा शिक्षा चयन आयोग नोटिफिकेशन जारी कर देगा।
नोट: ऊपर दी गई सभी भर्तियां अनुमानित है इनके लिए आयोग अलग-अलग अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर सकता है अगर आप भी इन भर्तियों में शामिल होना चाहते हैं तो आपको अधिक जानकारी के लिए आयोग के अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।
 

अभी ज्वाइन करें अनलिमिटेड फ्री मॉक टेस्ट को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए

SSC CGL:    https://www.safalta.com/ssc/mock-test

SSC CHSl :  https://www.safalta.com/ssc-chsl/mock-test

NDA :           https://www.safalta.com/nda/mock-test

UP Lekhpal :   https://www.safalta.com/lekhpal/mock-test

UP Pol Cons :  https://www.safalta.com/police/mock-test

Current Affairs : https://www.safalta.com/current-affairs/mock-test

CUCET : https://www.safalta.com/cucet/mock-test

Airforce : https://www.safalta.com/airforce/mock-test

General Awareness Quiz : https://www.safalta.com/general-awareness/mock-test

Free E Books