UP Lekhpal Recruitment 2021: अगर बढ़ा दी गई लेखपाल भर्ती में आवेदन की न्यूनतम आयुसीमा तो इतने लाख अभ्यर्थी नहीं कर पाएंगे आवेदन

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 16 Oct 2021 03:23 PM IST

Highlights

सार-  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द ही राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा की शुरुआत कर सकता है। PET का रिजल्ट जारी होते ही इसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को लेखपाल के रूप में भर्ती करने के लिए यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा आयोजित करता है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में 70 हजार से भी अधिक सरकारी पदों पर भर्ती कराए जाने के संबंध में ऐलान किया था जिसके कुछ ही दिनों बाद यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन ने आधिकारिक तौर पर अपना परीक्षा कार्यक्रम भी जारी कर दिया था जिसके माध्यम से आयोग ने प्रतियोगी उम्मीदवारों को जल्द ही प्रदेश में 7,882 राजस्व लेखपाल पदों पर परीक्षा सम्पन्न कराए जाने की सूचना दे दी थी। इसके अलावा एक और महत्वपूर्ण जानकारी बता दें कि अगर आप एक प्रतियोगी छात्र हैं और आप घर बैठे अपने परीक्षा की तैयारी करना चाहते हैं तो अभी सफलता द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे FREE UP लेखपाल E-Book -  Download Now  की सहायता से अपने एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन और पक्की तैयारी कर सकते हैं।

UPSSSC लेखपाल ग्राम विकास मुफ्त ई बुक: Download Now General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

न्यूनतम आयुसीमा बढ़ने पर किसे होगा नुकसान

यूपी राजस्व लेखपाल भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयुसीमा को बढ़ाकर यदि उत्तराखंड लेखपाल भर्ती प्रक्रिया तरह 18 वर्ष से 21 वर्ष कर दिया जाता है तो ऐसे में करीबन 5 से 6 लाख उम्मीदवारों को नुकसान हो सकता है। हालांकि, इस जानकारी को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आया है। आधिकारिक जानकारी के बाद ही इस विषय पर विस्तार से चर्चा की जा सकती है। ऐसे में उम्मीदवारों को बिना टेंशन लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन का इंतजार करना चाहिए।
फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

क्या होती है लेखपाल भर्ती की आयुसीमा

राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा में 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवारों को मौका दिया जाता है।  हालांकि अभी तक नई राजस्व लेखपाल पदों के लिए होने वाली भर्ती से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन साल 2018 में हुई लेखपाल भर्ती में सामान्य वर्ग के 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों को शामिल किया गया था।

Source: Safalta.com

साथ ही आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयुसीमा में छूट भी दी गई थी।  
 
UP Lekhpal Exam: महत्त्वपूर्ण प्रश्न जाने लेखपाल भर्तियों में कौन कर सकता है आवेदन
यूपी लेखपाल भर्ती 2021 राजस्व और चकबंदी लेखपाल परीक्षा में होता है ये अंतर जाने

घर बैठे करें सरकारी भर्ती की पक्की तैयारी
अगर आप यूपी SI, यूपी लेखपाल, SSC GD, रेलवे ग्रुप D या किसी अन्य सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे करेंट अफेयर्स के फ्री कोर्स को ज्वॉइन कर लेना चाहिए। क्योंकि इन फ्री कोर्सेस में स्टूडेंट्स एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में स्टडी क्लासेस के साथ-साथ फ्री ई-बुक्स और मॉक टेस्ट जैसी अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही हैं तो देर किस बात की अभी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सफलता ऐप डाउनलोड करें। 

Free E Books