UP Lekhpal Recruitment 2021: कब तक जारी हो सकता है परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन, देखे लेटेस्ट अपडेट

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 15 Nov 2021 06:24 PM IST
यूपी लेखपाल भर्ती का युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। UPSSSC ने राजस्व लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी और यूपीएसएसएससी के परीक्षा कैलेंडर के मुताबिक यह परीक्षा नवंबर माह में आयोजित करवाई जानी थी लेकिन अभी तक इस परीक्षा के लिए अधिसूचना तक जारी नहीं हुई है। ऐसे में यह परीक्षा नवंबर माह में आयोजित होना नामुमकिन सा है, अगर आपने भी PET में हिस्सा लिया है और अब लेखपाल भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, तो बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के FREE UP लेखपाल ग्रामीण विकास E-Book - Download Now की सहायता ले सकते हैं। 
Source: social media


कब तक जारी की जाएगी आधिकारिक अधिसूचना?

अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में चुनाव होने हैं ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आचार संहिता लागू होने से पहले लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है और भर्ती प्रक्रिया भी शुरू की जा सकती है। यदि नोटिफिकेशन नवंबर माह के अंत में या दिसंबर माह की शुरुआत में जारी किया जाता है तो परीक्षा जनवरी या फरवरी में आयोजित करवाई जा सकती है। छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर निरंतर रूप से विजिट करते रहे। 

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
 

यूपी लेखपाल जॉब प्रोफाइल 2021

लेखपाल एक प्रशासनिक पद है जहां उम्मीदवारों को ग्रामीण क्षेत्र में काम करना होता है। एक लेखपाल को विभिन्न भूमिकाएं और जिम्मेदारियां निभानी होती हैं। यूपी लेखपाल के जॉब प्रोफाइल में निम्नलिखित शामिल हैं:
  • राजस्व अधिकारी को रिपोर्ट करना
  • ग्राम राजस्व लेखा और भूमि अभिलेखों का रखरखाव
  • उत्परिवर्तन और विभाजन से संबंधित संशोधनों की रिपोर्टिंग
  • कंडक्टिन सर्वे
  • खेतों का निरीक्षण
  • आधिकारिक मानचित्रों को संशोधित करना
  • प्राकृतिक आपदाओं और कृषि संकट के दौरान सहायता प्रदान करें
UP Lekhpal Recruitment 2021 न्यूनतम आयुसीमा UPPSC Staff Nurse Salary 2021
UP Lekhpal General Knowledge Question 2021 राजस्व और चकबंदी लेखपाल परीक्षा में होता है ये अंतर जाने

यूपी लेखपाल परीक्षा की तैयारी कैसे करें-

यूपी लेखपाल परीक्षा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार  सफलता ऐप डाउनलोड कर के मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Top Free Courses View all

Free E-Books View all

Free Current Affairs View all

Free Mock Tests View all

Recent Article

दिसम्बर मासिक करेंट अफेयर्स - अभी डाउनलोड करें!

Click Here

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree