यूपी पंचायत सहायक भर्ती 2021: किस जिले में नियुक्त किए जाएंगे सबसे अधिक पंचायत सहायक

Safalta Experts Published by: Blog Safalta Updated Sun, 24 Oct 2021 03:34 PM IST

Highlights

सार-
उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के  58 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है क्योंकि इस भर्ती को लेकर उम्मीदवारों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक याचिका दायर की है। जिसके बाद कोर्ट ने इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। प्रदेश के जौनपुर जिले में सर्वाधिक नियुक्तियां होंगी।
 

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के  58 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है क्योंकि इस भर्ती को लेकर उम्मीदवारों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में एक याचिका दायर की है। जिसके बाद कोर्ट ने इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने इस मामले को लेकर पूर्व में सुनवाई 13 अक्टूबर को तय की थी, लेकिन उसके बाद सुनवाई 18 अक्टूबर को होनी थी। इस सुनवाई के बाद उम्मीद थी कि जल्द ही चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति की जा सकती है। लेकिन कोर्ट इस मामले में अब यूनिवर्सल फैसला ले सकता है।  यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now. 
 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

सबसे अधिक पंचायत सहायक किस जिले में नियुक्त किए जाएंगे?
उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदेश के जौनपुर जिले में सर्वाधिक 21 प्रखंड हैं।

Source: amarujala

इन प्रखंडों के अंतर्गत लगभग 1,740 ग्राम पंचायतें आती हैं। ऐसे में इस प्रखंड में पंचायत सहायक के पदों पर सबसे ज्यादा भर्तियां की जाएंगी। जौनपुर में अब तक 1,507 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जिसमें 172 अभ्यर्थियों का अनुबंध पत्र भी जमा किया जा चुका है।
 
RSMSSB JE Salary CRPF Head Constable Salary 2021
BPSC Recruitment 2021 67th CCE UP NHM Recruitment 2021

यूपी पंचायत सहायक भर्ती 2021 परीक्षा की तैयारी कैसे करें?
 यूपी पंचायत सहायक भर्ती समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

परीक्षा की तैयारी कैसे करें:
 
एनएचएम यूपी एएनएम भर्ती परीक्षा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books