Jai Bhim & Marakkar shortlisted for the Oscars 2022:सूर्या की जय भीम और मोहनलाल की मराक्कर : अरेबिकदलिंते सिंघम' ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई।

Safalta experts Published by: Chanchal Singh Updated Wed, 26 Jan 2022 06:42 PM IST

Highlights

ऑस्कर के लिए शामिल हुई जय भीम और मराक्कर : अरेबिकदलिंते सिंघम'


ऑस्कर के लिए शामिल हुई जय भीम और मराक्कर : अरेबिकदलिंते सिंघम'

जैसा की आप सब जानते हैं कि साउथ इंडियन मूवी अपने दमदार एक्शन फिल्म और जबरदस्त स्टोरी के लिए मशहूर है, ऐसे में साउथ इंडियन मूवी के दर्शकों के लिए खुशखबरी है। हालही में सूर्या की तमिल मूवी ''जय भीम'' और मोहन लाल की मलयालम मूवी  ''मराक्कर :अरेबिकदलिंते सिंघम'' को  94वें अकेडमी अवॉर्ड के लिस्ट में शामिल किया गया है। यह दोनों फिल्में 276 फिल्मों की लिस्ट से शॉर्टलिस्ट हुई है। दर्शकों को इस बात की जानकारी तब हुई जब ''जय भीम'' के कुछ सीन्स को ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया ।

Source: social media

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email

 
ट्वीटर पर दी इस बात की जानकारी
 
इस खबर की जानकारी सूर्या के प्रोडक्शन हाउस 2D ने भी अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने ऑडियंस को दिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, है कि जय भीम ऑस्कर की दौड़ में शामिल हुई है।‘जय भीम’ को अकेडमी पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। आपको बता दें कि जय भीम 276 फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई है। नॉमिनेशन्स के लिए वोटिंग 27 जनवरी से 1 फरवरी तक की जाएगी। नॉमिनेशन्स की घोषणा 8 फरवरी को की जाएगी। वहीं, 94वां अकेडमी अवॉर्ड 27 मार्च को डॉल्बी थियेटर संयुक्त राज्य में आयोजित किया जाएगा।
  Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड कर
सच्ची घटना पर आधारित है यह फिल्म :
 
सूर्या की फिल्म ‘जय भीम’ को 2 नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया था।  रिलीज के बाद इस फिल्म को दर्शकों का  शानदार रिस्पांस मिला। IMDB में इस फिल्म को 10 में से 9.3 रेट किया गया था।  क्रिटिक्स की ओर से भी इस फिल्म  को पॉजिटिव रिस्पांस मिले थे। यह  फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी, जो कि 90 के दशक में घटित हुई थी। इसे  टी.जे. ज्ञानवेली द्वारा निर्देशित किया गया है।  इस मूवी में सूर्या के साथ साथ प्रकाश राज, राव रमेश, रजीशा विजयन, मनिकंडन और लिजो मोल जोस जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है।

Read more Daily Current Affairs- Click Here

इस फिल्म  को तीन नेशनल अवॉर्ड के लिए चुना गया
 
एक्टर मोहनलाल की फिल्म मराक्कर : अरेबिकदलिंते सिंघम'  को तीन नेशनल अवॉर्ड के लिए चुना गया है।   बेस्ट फीचर फिल्म, बेस्ट स्पेशल अफेक्ट्स और बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन।  इस फिल्म के लेखक और निर्देशक प्रियदर्शन हैं। मूवी में कुंजलि मरक्कर IV का किरदार मोहनलाल ने अदा किया है। इस फिल्म में मोहनलाल के अलावा  अर्जुन सरजा, सुनील शेट्टी, प्रभुदेवा, प्रभु, मंजू वॉरियर, कीर्ति सुरेश और कल्याणी प्रियदर्शन जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका अदा की थी।
 
 
 
 
 

Free E Books