14 नवंबर से शुरू होगा ऑल इंडिया मॉक टेस्ट फेस्टिवल, जाने डिटेल यहां

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 13 Nov 2021 02:45 PM IST

हर साल लाखों अभ्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेते हैं, लेकिन उनमें से कुछ भी छात्र इन परीक्षाओं में सफल हो पाते हैं। एक चीज जो इन लोगों को अन्य उम्मीदवारों से अलग बनाती है, वह है ' मॉक टेस्ट '। मॉक का अर्थ है वास्तविक परीक्षाओं के सभी नियमों का पालन करते हुए अभ्यास के लिए एक परीक्षा को हल करना। यह मॉक आपको अपने रियल परीक्षा में अच्छा स्कोर करने में मदद कर सकता है। 

क्या है नेशनल मॉक टेस्ट फेस्टिवल? 

सफलता क्लासेस 14 नवंबर से नेशनल मॉक टेस्ट फेस्टिवल शुरू करने जा रहा है, जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने जा रहे हैं उनके लिए सफलता क्लास मॉक टेस्ट सीरीज शुरू करने जा रहा है जिससे छात्र को रियल टाइम एग्जाम का अनुभव मिल सकेगा। आने वाले कुछ दिनों में देशभर के लाखों अभ्यार्थी यूपीएसआई, आईबीपीएस पीओ,  आईबीपीएस क्लर्क, एसबीआई पीओ और सीटेट परीक्षाओं में हिस्सा लेने जा रहे हैं।

Source: social media

इन परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थी की अच्छी तैयारी के लिए सफलता क्लासेस नेशनल मॉक टेस्ट फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है। अभ्यास परीक्षा छोटी प्रश्नोत्तरी होती है जिसमें 20 प्रश्न होते हैं और मॉक टेस्ट को परीक्षा पैटर्न के हिसाब से बनाया जाता है जिससे छात्र को रियल टाइम एग्जाम देने का अनुभव मिलता है।
क्यों लेना चाहिए आपको सफलता के नेशनल मॉक टेस्ट फेस्टिवल में हिस्सा 

1.    लेटेस्ट एग्जाम पैटर्न के अनुसार प्रश्न पूछे जाएंगे 
2.    अलग-अलग स्तर के हिसाब से प्रश्न पूछे जाएंगे
3.    प्रश्न एक्सपर्ट फैकेल्टी द्वारा तैयार किए जाएंगे
4.    हर प्रश्न का विस्तृत समाधान।
5.    मॉक टेस्ट हिंदी इंग्लिश दोनों भाषा में उपलब्ध होंगे

इस मॉक टेस्ट फेस्टिवल में हिस्सा लेने के लिए यहाँ रजिस्टर करें- All India Mock Test Festival Registration

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

 प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books