BSNL Apprenticeship Recruitment 2021: बीटेक और डिप्लोमा धारक उम्मीदवारों के लिए बीएसएनएल में बम्पर भर्तियां

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Tue, 23 Nov 2021 05:08 PM IST

Highlights

सार 
2019 और 2020 में इंजीनियरिंग में स्नातक/डिप्लोमा उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड़ में आवेदन कर सकते है।
विस्तार 
भारत संचार निगम लिमिटेड हैदराबाद ने इंजीनियरिंग में स्नातक/डिप्लोमा धारकों के लिए स्नातक और तकनीशियन अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए कुल 22 रिक्तियां हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 20 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बीएसएनएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 2 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन मोड़ में आवेदन कर सकते है। नोटिस के मुताबिक यह उन उम्मीदवारों के लिए निकला है जो साल 2019 और 2020 में पास हुए हैं। इसके तहत इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन या डिप्लोमा करने वालों की भर्ती की जाएगी। 
Source: techok


यह अपरेंटिस भर्ती अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग एक्ट 1973 के मुताबिक एक वर्ष के लिए होगी। नोटिस में कहा गया है कि शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का प्रमाण पत्र सत्यापन 8 दिसंबर, 2021 को सीजीएमटी, द्वार संचार भवन, नामपल्ली स्टेशन रोड, हैदराबाद में आयोजित किया जाएगा। वेरिफिकेशन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now.
General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें  Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

भारत संचार निगम लिमिटेड भर्ती 2021 : महत्पूर्ण तिथियां 
आवेदन करने की आरंभिक तिथि - 20 नवंबर 2021 
NATS पोर्टल पर नामांकन की अंतिम तिथि -  29 नवंबर 2021
आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 डेक्मेबरे 2021 
सटिफिकेट वेरिफिकेशन - 8 दिसंबर 2021 
स्टेशन लिस्ट हैंड ओवर करने की तिथि - 10 डेक्मेबर 2021 
Railway Recruitmment 2021  CBI Recruitmment 2021

Free Study Materials

Start Your Preparation with Free Courses and E-Books


भारत संचार निगम लिमिटेड भर्ती 2021 : एजुकेशनल क्वालिफिकेशन 
ग्रेजुएट और  टेक्निशियन अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए या इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा होना चाहिए। 



प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree