DRDO में निकली अप्रेंटिस पद की बंपर भर्ती, बिना परीक्षा दिए ऐसे होगा चयन

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 25 Nov 2021 06:17 PM IST

Highlights

सार-
डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज, डीआरडीओ ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO DIPAS Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 14 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

डिफेंस इंस्टीट्यूट ऑफ फिजियोलॉजी एंड एलाइड साइंसेज, DRDO ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए बीओएटी के वेब पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट mhrdnats.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर, 2021 है। यह भर्ती अभियान संगठन में 12 पदों को भरेगा। प्रशिक्षण की अवधि शिक्षुता अनुबंध के निष्पादन से प्रारंभ होकर 12 माह की होगी।

Source: https://results.amarujala.com/

पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
 
रिक्ति विवरण
 
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से डिप्लोमा अप्रेंटिस के कुल 12 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मॉडर्न ऑफिस प्रैक्टिस एंड ऑफिस मैनेजमेंट के 4 पद, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी के 4 पद, कंप्यूटर इंजीनियरिंग के 2 पद, लाइब्रेरी साइंस के 1 पद और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 1 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 12 महीने के लिए नियुक्त किया जाएगा।
 
महत्वपूर्ण तिथियां
 
सभी इच्छुक उम्मीदवार DRDO DIPAS Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 14 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर 2021 से शुरू हुई।
 
पात्रता मापदंड
 
जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस या मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी या लाइब्रेरी साइंस या मैकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑफिस मैनेजमेंट में डिप्लोमा होना चाहिए। नए पास-आउट उम्मीदवार (वर्ष 2019 या उसके बाद के अपने संबंधित पाठ्यक्रमों में उत्तीर्ण) केवल आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार, जो 2019 से पहले योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं, वो आवेदन के पात्र नहीं हैं।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
 
चयन प्रक्रिया
 
चयन प्रक्रिया की बात करें तो कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इंटरव्यू नहीं आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को उनके आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए निदेशक डीआईपीएएस द्वारा गठित एक बोर्ड आवेदनों के माध्यम से जाएगा और रिक्तियों के अनुसार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा। उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार (आवश्यक योग्यता के प्रतिशत/अंक) के आधार पर किया जाएगा। केवल चयनित उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
 
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए प्रति महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।
 
कैसे करें आवेदन
 
–उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम mhrdnats.gov.in पर जाएं।
–उसके बाद इस लिंक के जरिए उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराएं और एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
–अंतिम तारीख 14 दिसंबर 2021 है।
 
BOB IT SO Recruitment 2021 भारत कोकिंग कोल लिमिटेड में निकली भर्ती
OPSC भर्ती 2021 PPSC Recruitment 2021

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें?
 
उम्मीदवार, जो प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करना चाहते हैं, सफलता के फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी सफलता द्वारा की जा सकती है। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books