Doubt Banner

CLAT Eligibility Criteria: CLAT परीक्षा के लिेए पात्रता मापदंड

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Mon, 27 Dec 2021 04:04 PM IST

आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवारों द्वारा क्लैट पात्रता 2022 की जांच की जानी चाहिए। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट  एक अखिल भारतीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है। यह परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी जो स्नातक और स्नातकोत्तर कानून एलएलएम और एलएलबी पाठ्यक्रमों में रुचि रखते हैं। क्लैट परीक्षा का प्रबंधन राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ द्वारा किया जाएगा। यह परीक्षा देश के 22 कानून विश्वविद्यालयों के लिए आयोजित की जाती है। इस परीक्षा के माध्यम से, उम्मीदवारों को पूरे भारत में विभिन्न विश्वविद्यालयों में प्रवेश मिलती है। इस लेख के जरिए, हमने आपके लिए क्लैट पात्रता मानदंड 2022 के बारे में पूरी जानकारी का उल्लेख किया है। 
 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

उम्मीदवार जो कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2022 में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें संघ द्वारा निर्धारित क्लैट पात्रता मानदंड को पूरा करना होगा। नवीनतम अपडेट के अनुसार, क्लैट 2022 परीक्षा 8 मई 2022 को आयोजित किया जाएगा, जबकि क्लैट 2023 परीक्षा 18 दिसंबर, 2022 को आयोजित किया जाएगा।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
परीक्षा से संबंधित पात्रता और अन्य विवरण आधिकारिक अधिसूचना के साथ जारी किए जाएंगे। इस स्थान में निहित क्लैट पात्रता विवरण पिछले वर्ष की परीक्षा पर आधारित है।

क्लैट पात्रता मापदंड

Free E Books