CTET Admit Card 2021: इस दिन तक जारी होगा सीटेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Fri, 03 Dec 2021 11:08 AM IST

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, सीटीईटी 2021 का आयोजन केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई द्वारा 16 दिसंबर, 2021 से किया जाएगा। जैसे-जैसे परीक्षा की तारीखें नजदीक आ रही हैं, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - ctet.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। CTET 2021 सूचना बुलेटिन में उल्लेख किया गया है कि एडमिट कार्ड दिसंबर, 2021 के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। परीक्षा 13 जनवरी, 2021 को समाप्त होगी। साथ ही अगर आप भी इस पात्रता परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं और इसमें सफल होकर शिक्षक बनने के अपने सपने को साकार करना चाहते हैं, तो आपको तुरंत इसकी बेहतर तैयारी के लिए सफलता द्वारा चलाए जा रहे FREE CTET Paper 1 Ebook - Download NOW  से जुड़ जाना चाहिए। 

जानिए कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  • आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं
  • एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • आवेदन संख्या दर्ज करें
  • जन्म् की तारीख़ दर्ज करे
  • विवरण जमा करें
  • सीटीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करें
सीटेट परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश
  • उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपना सीटीईटी प्रवेश पत्र और आईडी प्रूफ ले जाना होगा। प्रवेश पत्र ए4 आकार के कागज पर मुद्रित होना चाहिए और केवल तभी मान्य होगा जब उम्मीदवार की तस्वीर और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से मुद्रित हों।
  • परीक्षा हॉल के अंदर कोई भी आभूषण (या कोई धातु की वस्तु), मोटे तलवों वाले जूते और बड़े बटन वाले कपड़े न पहनें।
  • उम्मीदवारों को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, घड़ियां, कैलकुलेटर, अपने स्वयं के स्टेशनरी आइटम, पेन, वॉलेट और काले चश्मे ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीटीईटी प्रमाण पत्र की वैधता जीवन भर के लिए वैध है और परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी और परीक्षा हॉल में प्रवेश परीक्षा से 2 घंटे पहले शुरू होगा।
CBSE CTET Admit Card : शिफ्ट टाइमिंग
 
अपडेट के अनुसार, पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और अगली शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। परीक्षा शुरू होने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल के अंदर अनुमति नहीं दी जाएगी। सीटीईटी का रिजल्ट 15 फरवरी तक जारी किया जाएगा।

CTET फ्री मॉक: अभी अटेम्प्ट करें 
 
CTET CBSE ने जारी किया मॉक टेस्ट का लिंक PSSSB Recruitment 2021
CTET परीक्षा में पूछे जा सकते हैं ये महत्वपूर्ण सवाल CTET Cut off 2021

अब अपने एग्जाम के लिए करें पक्की तैयारी
अगर आप भी यूपी में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षक बनने के लिए आयोजित की जाने वाली टीईटी की घर बैठे बेहतर तैयारी करना चाहते हैं तो  आप सभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स का लाभ पाने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Safalta app डाउनलोड कर सकते हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: Safalta

Free E Books