DRDO Recruitment 2021: अप्रेंटिस के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, जानें कब तक है आवेदन की लास्ट डेट

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Wed, 01 Dec 2021 01:49 PM IST

Highlights

सार 
आईटीआई और 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते है। 

विस्तार 
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी। इन पदों पर डीआरडीओ ने कुल 61 रिक्तियां जारी की है। जारी नोटिस के मुताबिक यह भर्ती टर्मिनल बैलिस्टिक्स रिसर्च लेबोरेटरी के तहत जारी की गई है। इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा। अंतिम समय में वेबसाइट के अत्यधिक लोड होने के कारण आवेदन करने में समस्या हो सकती है।  ऐसे में उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन करें। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन भर्ती 2021 : शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से आईटीआई सर्टिफिकेट के साथ 10वीं पास की मार्कशीट होनी चाहिए। योग्यता से संबंधित अधिक जानकरी नोटिफिकेशन में देख सकते है। 

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन भर्ती 2021 : चयन प्रक्रिया 
अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों का चयन योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार मेरिट सूची के जरिए किया जाएगा। 

ऐसे करें आवेदन -
1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाएं।
2. सभी आवश्यक दस्तावेज और प्रमाण पत्र अपलोड करें।
3. अपने सभी आवश्यक दस्तावेज, कक्षा 10 वीं की मार्कशीट, आईटीआई प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (यदि आवश्यक हो) आदि को पीडीएफ के रूप में ईमेल के माध्यम से [email protected] पर भेजें।
 
छत्तीसगढ़ सीजीपीएससी पीसीएस परीक्षा 2021 HARSAC Recruitment 2021
OPSC भर्ती 2021 CRPF Recruitment 2021

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books