GDS Recruitment 2021: 10वीं पास युवाओं के लिए ग्रामीण डाक सेवक ने 1100 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली, जाने यहां पूरी डिटेल्स

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Tue, 09 Nov 2021 05:14 PM IST

Highlights

सार 
ग्रामीण डाक सेवक की ओर से 10वीं पास युवाओं के लिए बम्पर भर्ती शुरू हुई। इस भर्ती के तहत 1100 से अधिक पदों को भरा जाना है। इन पदों के के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है।  
 

विस्तार 
10 पास युवाओं के लिए सरकारी नौरकरी पाने का शानदार मौका। भारतीय डाक विभाग ने तेलंगाना पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक के विभिन पदों पर  भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट appost.in के माध्यम से 18 नवंबर 2021 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आपको बतादें इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया इससे पहले  27 जनवरी 2021 से 26 फरवरी 2021 तक थी। इन पदों पर दोबारा आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर 2021 से शुरू की गई है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: indiatv

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1150 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इससे भर्ती से संबंधित महत्पूर्ण जानकारी निचे पढ़ सकते है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के FREE RRB Courses & E-Books Download Now की सहायता ले सकते हैं।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 : महत्पूर्ण तिथियां 
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि - 3 नवंबर 2021 
आवेदन करने की अंतिम तिथि - 18 नवंबर 2021 


ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 : एजुकेशनल क्वालिफिकेशन 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय भाषा और अंग्रेजी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।  
फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 : आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु कम से कम  18 साल और अधिकतम  40 साल  होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार, ऊपरी आयु सीमा में ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 साल और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 साल है की छूट दी गई है।
MLHP Recruitment 2021 एमपी हाईकोर्ट ने ग्रुप डी के सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती
UPPSC Recruitment 2021 एम्स भर्ती 2021

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021 : चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता आदि के आधार पर तैयार की गई मेरिट के आधार पर किया जाएगा। 


परिक्षा की तैयारी कैसे करे-
 
अगर आप SSC GD, UP SI, NDA&NA, UP लेखपाल या अन्य किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो पक्की एवं बेहतर तैयारी करने के लिए आप सफलता के फ्री कोर्स से जुड़ सकते हैं। एक्सपर्ट्स फैकल्टीज के मार्गदर्शन में चलाये जा रहे इन कोर्सेस में आपको स्टडी क्लासेज के साथ फ्री-मॉक टेस्ट और ई-बुक्स जैसी अन्य ढेरों सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं। आप इन कोर्सेस से Safalta app डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और साथ ही डेली करेंट अफेयर्स और वीकली, मंथली करेंट अफेयर्स का भी बिल्कुल फ्री में लाभ उठा सकते हैं।

Free E Books