Digital Skills : 2022 में इस कोर्स से अब तक सैकड़ों युवाओं को मिल चुकी हैं शानदार नौकरियां

Safalta Expert Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 29 Dec 2022 11:23 AM IST

100 से अधिक हायरिंग पार्टनर्स के साथ हमने इस वर्ष 2022 में डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने वाले सैकड़ों बच्चों को आकर्षक सैलरी वाली जॉब हासिल करने में मदद की है। 2022 में तकरीबन 10 हजार युवाओं को प्रशिक्षित किया है। हमारी 10 से 15 वर्ष अनुभवी फैकल्टी के द्वारा मौजूदा समय में भी 2000 से अधिक युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग पढ़ाया जा रहा है। हमारे Digital Marketing कोर्स कर चुके युवा HDFC Bank, Hamleys, KidZania व Appinventiv जैसी दर्जनों कंपनियों में नौकरी कर रहे हैं। क्योंकि प्रोग्राम से प्लेसमेंट होने तक युवाओं का पूरा सहयोग हमारी टीम द्वारा किया जाता है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: safalta

सालों से चल रहे इस डिजिटल मार्केटिंग कोर्स को 2023 के लिए हमने और पॉवर पैक्ड बनाया है। इस कोर्स में मौजूदा इंडस्ट्री के जॉब रेडी मॉड्यूल्स को जोड़कर युवाओं को उपलब्ध कराया जा रहा है। ग्रेजुएट युवा इन जॉब रेडी Advance Digital Marketing और Master Digital Marketing  कोर्सेज के जरिए डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में अपना शानदार करिअर बना सकते हैं।
 

कोर्सेज में आवेदन के लिए जरूरी नियम

  • कैंडिडेट को ग्रेजुएट/डिप्लोमा पास होना चाहिए।
  • कैंडिडेट के ग्रेजुशन/डिप्लोमा में 50 प्रतिशत से अधिक अंक होने चाहिए।
 

"सफलता ने बीते वर्षों में सैकड़ों युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग में प्रशिक्षित किया है। 2023 में 50 हजार से अधिक बच्चों को डिजिटली स्किल्ड करके उनका करियर संवारना हमारा लक्ष्य है।" -हिमांशु गौतम, CEO Safalta.com


"डिजिटल की दुनिया है आज के समय में क्रिकेट मैचेज भी डिजिटली प्रमोट होते हैं। इसीलिए डिजिटल मार्केटिंग सीखो Safalta.com App पर और करिअर में सफलता पाओ। क्योंकि अब सफलता दिलाएगी आपको आपकी पहली नौकरी।" -वीरेंद्र सहवाग, गुडविल एम्बेस्डर Safalta.com
 

अभिभावक क्यों कराएं बच्चों को ये कोर्स

ऐसे समय में जब बच्चे बहुत महंगे कोर्सेज में कई लाख रुपए खर्च करके भी बेरोजगार रह जाते हैं वहां सफलता के स्किल्ड कोर्स बच्चों के लिए वरदान की तरह हैं। देश के लाखों अभिभावक जो अपने बच्चों को ग्रेजुएट के बाद किसी स्पेशलाइज्ड कोर्स के जरिए अच्छे करिअर वाली जॉब में देखना चाहते हैं। नए वर्ष पर सफलता के Digital Marketing Course में जरूर दाखिला लें। क्योंकि दिल्ली की अनुभवी फैकल्टी के जरिए यहां से स्किल्ड होकर निकले युवा कम समय में आकर्षक सैलरी वाली जॉब हासिल करने में सफल रहे हैं।  

सफल करिअर स्विच

मैं कई वर्षों से सेल्स सेक्टर में काम कर रहा था जहां मेरी ग्रोथ नहीं हो रही थी। फिर मैंने सफलता के एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में दाखिला लिया जिससे मुझे नौकरी बदलने में बहुत आसानी हुई। आज मैं सफलता की प्लेसमेंट टीम की मदद से एपिनवेंटिव टेक्नोलॉजी में 5 लाख रुपए सालाना पैकेज पर नौकरी कर रहा हूं।
कार्तिकेय सिंह, डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव, Appinventiv technology 

प्रोग्राम जिसने कराया करियर लिफ्ट

10 साल से मैं स्टोर मैनेजर की नौकरी कर रहा था। इस दौरान मैंने लगातार नई नौकरी की तलाश जारी रखी लेकिन सफल नहीं हुआ। फिर मुझे सफलता के डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम के बारे में पता चला। मैंने इस कोर्स में दाखिला लिया। कोर्स करने के बाद मुझे एडलिफ्ट कंपनी में 3 लाख रुपए सालाना सैलरी पर नौकरी मिल गई।

तुषार अग्रवाल, Ad lift Marketing Pvt Ltd.

क्या है ऑन जॉब ट्रेनिंग

सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में युवाओं को ऑन जॉब ट्रेनिंग भी दी जाती है। जो युवाओं को मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने के लिए जॉब रेडी बनाती है। ऑन जॉब ट्रेनिंग पर आने वाले युवाओं के साथ सफलता टीम विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन करती है ताकि ओजीटी कर रहे युवाओं की क्षमता को निखारा जा सके।

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के प्रोफेशनल करियर

करियर सालाना पैकेज
डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर 7 लाख
सोशल मीडिया मैनेजर 4 लाख
एसईओ मैनेजर 5.15 लाख
कंटेंट मार्केटिंग मैनेजर 9 लाख
प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर 16 लाख
ब्रांड मार्केटिंग मैनेजर 10 लाख

डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर की शुरूआती सैलरी

कंपनी मासिक सैलरी
गूगल 70 हजार
आईसीआईसीआई बैंक 58 हजार
असेंचर 40 हजार
कॉग्निजेंट टेक्नोलॉजी 36 हजार
टीसीएस 35 हजार
एचसीएल 29 हजार
महिंद्रा 25 हजार
(सोर्स -ग्लासडोर वेबसाइट )    

सफलता के दोनों कोर्सों की खूबियां

एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग
(फीस 12,999 रुपये)

  • यूट्यूब मार्केटिंग, ईमेल मार्केटिंग
  • एसईओ, गूगल एनालिटिक्स, फेसबुक,
  • लिक्ंडइन, ट्विटर मार्केटिंग, गूगल एडसेंस, वेबसाइट क्रिएशन
  • कोर्स करने वाले युवाओं को गूगल और फेसबुक एड समेत 10 से अधिक टूल्स की तैयारी कराई जाएगी।
  • युवाओं को कोर्स के बाद विभिन्न कंपनियों में ओपन पोजीशंस पर इंटरव्यू का अवसर दिया जाएगा।  

मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम
(फीस 44,999 रुपये)

  1. कोर्स में एंटरप्रेन्योरशिप, ग्राफिक डिजाइन, स्पोकन इंग्लिश जैसी स्किल्स सिखाई जाएंगी जोकि युवाओं के व्यक्तित्व को निखारेंगी।
  2. युवाओं को फिजिकली सफलता ऑफिस आकर इंटर्नशिप करने का अवसर दिया जाएगा।
  3. कोर्स करने वाले युवा को एक्सपर्ट्स के साथ इंटरव्यू की तैयारी कराई जाएगी साथ ही मॉक टेस्ट देने का मौका भी दिया जाएगा।  
  4. कोर्स में ईमेल मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, कंटेंट राइटिंग, मार्केटिंग बेसिक्स सिखाए जाएंगे।
  5. साथ ही गूगल फेसबुक समेत डिजिटल मार्केटिंग के 40 टूल्स की तैयारी कराई जाएगी।
  6. कोर्स में युवाओं को एडवांस्ड मॉड्यूल्स के साथ - साथ 3 महीने की On Job Training भी दी जाएगी।

यहां मिलेगी कोर्स की पूरी जानकारी  

सफलता डॉट कॉम द्वारा Avanced Digital Marketing और Master Digital Marketing Programe कोर्सेज की शुरूआत 4 जनवरी से की जा रही है। Advanced Digital Marketing कोर्स की पूरी जानकारी के लिए पाठक Advance Digital Marketing लिंक पर विजिट करें अथवा दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें। Master Digital Marketing Program की पूरी जानकारी के लिए पाठक  Master Digital Marketing  लिंक पर विजिट करें अथवा दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें। दिए गए मो. नं. 09310414677 पर कॉल या व्हाट्सअप करें।

 

सफलता के साथ ऐसे बनाएं अपना करियर 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी या डिजिटल मार्केटिंग, ग्रॉफिक्स डिजाइनिंग जैसे फील्ड में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवा इनकी बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त कई टेक्निकल कोर्सेस के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी एक्सपर्ट और वर्षों के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्ग दर्शन में कोर्सेस चलाए जा रहे हैं। इसलिए अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट जरूर करें और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए जिसके बाद सफलता की फैकल्टी ना केवल आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करियर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी। आप अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर भी इन कोर्सेस से जुड़ सकते हैं।

सफलता डॉट कॉम ने वर्ष 2022 में डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने वाले सैकड़ों बच्चों को आकर्षक सैलरी वाली जॉब हासिल करने में मदद की है। 2022 में सफलता ने तकरीबन 10 हजार युवाओं को प्रशिक्षित किया है।

डिजिटल मार्केटिंग करना क्यों है जरूरी ?

  • भारी डिमांड : आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में स्किल्ड युवाओं की भारी डिमांड है। लिंक्डइन के अनुसार ऑनलाइन मार्केटिंग सेक्टर 2023 में लाखों युवाओं के लिए नौकरी के दरवाजे खोल रहा है। क्योंकि हर कंपनी, हर ब्रांड ऑनलाइन मार्केटिंग पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।
  • हाई पेइंग जॉब्स : डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में स्किल्ड युवाओं की कमी होने के कारण इस फील्ड में करिअर बना रहे युवाओं को आकर्षक सैलरी पर नौकरी दी जा रही है।
  • फास्ट ग्रोइंग इंडस्ट्री : डिजिटल मार्केटिंग इंडस्ट्री इस समय सबसे तेजी से ग्रोथ कर रही है। आने वाले 4 सालों में इस इंडस्ट्री के 75 हजार करोड़ के बनने के आसार हैं।
  • बेटर जॉब सिक्यूरिटी : इस क्षेत्र में काम करने जा रहे युवाओं को नौकरी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब ऑनलाइन टिकटिंग से लेकर, कपड़ा, इलेक्ट्रिक सामान व राशन डिलीवरी तक अधिकांश काम ऑनलाइन ही रहे हैं।
  • मल्टीपल स्किल ओरिएंटेड जॉब : डिजिटल मार्केटिंग स्किल्ड युवा को नौकरी की कमी नहीं रहेगी क्योंकि वह इस स्किल के अंदर एसईओ, सोशल मीडिया मैनेजर, एसईएम एक्सपर्ट्स, एनालिटिक्स मैनेजर, कंटेंट मार्केटिंग मैनेजर आदि स्किल्स को हासिल कर लेता है 

डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के बाद क्या अपॉरचुनिटीज मिलती है ?

डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में स्किल हासिल करने वाले युवाओं को ई-कॉमर्स कंपनियों, मल्टीनेशनल कंपनीज में बेहतर पैकेज पर जॉब ऑफर होती है। 

Free E Books