Indian Air Force Recruitment : वायु सेना में कमीशंड अधिकारी के पदों पर भर्ती होने का मौका, जानिए यहां कैसे करें आवेदन

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Fri, 10 Dec 2021 05:19 PM IST

Highlights

सार 
भारतीय वायु सेना में नौकरी का सपना देख रहे 12वीं पास युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है। भारतीय वायु सेना ने कमीशंड ऑफिसर पर भर्ती निकली है। उम्मीदवार आईएएफ की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
विस्तार 
भारतीय वायु सेना में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका सामने आया है। भारतीय वायु सेना ने ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन और शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत कमीशंड ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इस भर्ती के तहत कुल 317 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2021 से शुरू हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आईएएफ की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 30 दिसंबर 2021 से पहले स्वीकार किए जाएंगे। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now. 

आपको बता दें कि एएफसीएटी परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। इसका आयोजन पूरे देश में भारतीय वायु सेना द्वारा किया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) के कुल 317 पदों का चयन किया जाएगा, जिसमें भर्ती एएफसीएटी एंट्री, एनसीसी स्पेशल एंट्री और मौसम विज्ञान एंट्री के आधार पर होगी। 

भारतीय वायु सेना भर्ती 2021 : महत्पूर्ण तिथियां 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes