Madhya Pradesh MSMe Jobs: 1141 पदों के लिए मांगे गए आवेदन, बिना परीक्षा होगी ज्वॉइनिंग, जानें पदों का वर्गीकरण

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 17 Nov 2021 05:34 PM IST

Highlights

सार-
मध्य प्रदेश में सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के तहत राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के लिए विभिन्न पदों पर उद्यमिता विकास केंद्र (सेडमैप) ने भर्ती निकाली है। राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर पर विभिन्न विषय विशेषज्ञों / तकनीकी विशेषज्ञों / सलाहकारों / समन्वयकों और तकनीकी सहायता कर्मचारियों के पदों पर ये भर्ती आयोजित की गई हैं। कुल 1,141 रिक्तियों को भरा जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 है।
 

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को बता दें कि मध्य प्रदेश में सरकार के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के तहत राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के लिए विभिन्न पदों पर उद्यमिता विकास केंद्र (सेडमैप) ने भर्ती निकाली है। राष्ट्रीय, राज्य और जिला स्तर पर विभिन्न विषय विशेषज्ञों / तकनीकी विशेषज्ञों / सलाहकारों / समन्वयकों और तकनीकी सहायता कर्मचारियों के पदों पर ये भर्ती आयोजित की गई हैं। कुल 1,141 रिक्तियों को भरा जाएगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now

इनमें से अधिकतम 626 रिक्तियां लेखाकार सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए हैं, जबकि 313 सब-इंजीनियर/तकनीकी समन्वयक के लिए, 89 पेसा ब्लॉक समन्वयक के लिए, 52 जिला समन्वयक/प्रबंधक के लिए और 52 कंप्यूटर ऑपरेटर सह कार्यालय सहायक के लिए हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि भर्ती अस्थायी आउटसोर्सिंग आधार पर होगी।

Source: social media

इसमें सबसे ज्यादा भर्ती डाटा एंट्री ऑपरेटर (Govt Jobs In MP) के पदों पर होगी। जबकि उप अभियंता / तकनीकी समन्वयक के 313 पदों सहित कई अन्य पदों पर भी भर्ती निकाली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट- mponline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
कृपया ध्यान दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 है।
 
कैसे करें अप्लाई?
 
इच्छुक एवम् उम्मीदवार मध्य प्रदेश सरकार के ऑनलाइन पोर्टल mponline.gov.in पर आवेदन लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 नवंबर 2021 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 30 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकेंगे।
 
किस प्रकार होगा चयन?
 
उद्यमिता विकास केंद्र द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, आवेदन के विवरण के आधार पर योग्य पाए गए उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के अनुसार व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता, अनुभव और अधिवास प्रमाण पत्र के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी। बता दें इन विवरणों के लिए अंकन मैट्रिक्स एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन अनुभाग में केंद्र द्वारा दिया गया है।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
 
पद-वार रिक्तियों की संख्या
 
लेखाकार सह डाटा एंट्री ऑपरेटर - 626 पद
सब-इंजीनियर/टेक्निकल कोऑर्डिनेटर - 314 पद
पेसा ब्लॉक कोऑर्डिनेटर - 89 पद
डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर/मैनेजर - 52 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर सह कार्यालय सहायक - 52 पद
प्रोग्रामर - 1 पद
स्टेट फाइनेंस मैनेजर / कंसल्टेंट - 1 पद
लेखाकार सह लेखा सहायक - 1 पद
मॉनिटरिंग एंड इवैल्यूएशन - 1 पद
आईईसी मीडिया और कम्युनिटी - 2 पद
टेक्निकल एक्सपर्ट - 1 पद
जीआईएस/एमआईएस/एमई स्पेशलिस्ट - 1 पद
लोकल प्लानिंग एंड गवर्नेंस एक्सपर्ट - 1 पद
 
UPSC EPFO Exam Pattern 2021 SEBI ग्रेड ए परीक्षा पैटर्न 2021 एसएससी सीपीओ परीक्षा पैटर्न 2021

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books