Railway Recruitment 2021: जीडीएमओ पदों पर निकली सीधी भर्ती, वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, जानें किसे मिलेगा मौका

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 17 Nov 2021 05:51 PM IST

Highlights

सार-
पूर्व मध्य रेलवे ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पद के लिए सीधी भर्ती अधिसूचना जारी की है। गौरतलब है कि योग्य उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। पूर्व मध्य रेलवे जीडीएमओ व अन्य पदों के लिए भर्ती आयोजित करेगा। योग्य उम्मीदवार 22 नवंबर 2021 को इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।
रेलवे भर्ती 2021: रेलवे में नौकरी पाने का यह एक अच्छा मौका है। पूर्व मध्य रेलवे ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) के पद के लिए सीधी भर्ती अधिसूचना जारी की है। आपको बता दें कि योग्य उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ईसीआर की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती अधिसूचना विवरण पढ सकते हैं। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
Source: social media

रेलवे भर्ती का वॉक-इन इंटरव्यू कब होगा?
 
पूर्व मध्य रेलवे हड्डी रोग विशेषज्ञ, चिकित्सक और जीडीएमओ के पद पर भर्ती के लिए 22 नवंबर 2021 को वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित करेगा। इसके अलावा साक्षात्कार केंद्रीय सह सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल / ईसीआर / पटना में आयोजित किया जाएगा। अनुबंध चिकित्सा व्यवसायी के रूप में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को विस्तृत अधिसूचना में दिए गए निर्धारित प्रारूप पर आवेदन करना होगा और साक्षात्कार की तारीख को सुबह 10.00 बजे तक संबंधित दस्तावेजों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ कार्यक्रम स्थल पर जाकर जमा करना होगा।
 
रिक्ति विवरण (रेलवे रिक्ति 2021 विवरण)
 
हड्डी रोग विशेषज्ञ - 1 पद
फिजिशियन - 2 पद
जीडीएमओ - 2 पद
 
कौन आवेदन कर सकता है? (शैक्षिक योग्यता)
 
हड्डी रोग विशेषज्ञ के लिए एमएस / डीएनबी / डी या ऑर्थो, यदि इनमें से कोई नहीं तो एमएस / जनरल को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा सर्जरी में जीडीएमओ, फिर एमडी / मेडिसिन, आईसीयू / ट्रॉमा के साथ 02 वर्ष से अधिक का अनुभव रखने वाले को प्राथमिकता दी जाएगी।
चिकित्सक: एमडी / मेडिसिन या डीएनबी / मेडिसिन की अनुपस्थिति में जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर जिन्हें आईसीयू / ट्रॉमा में 02 वर्ष से अधिक का अनुभव होना चाहिए।
जीडीएमओ के लिए एमबीबीएस के साथ आईसीयू / ट्रॉमा में 02 वर्ष से अधिक का अनुभव होना चाहिए।
 
आयु सीमा-
 
योग्य उम्मीदवारों की आयु 05 नवंबर 2021 को 53 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी।
 
RRB JE Exam Pattern 2021 RRB/RRC Group D परीक्षा का क्या है पैटर्न
RRB NTPC Salary RRB Group D रेलवे देगा निशुल्क यात्रा पास

कितनी होगी सैलरी? (वेतनमान)
 
फिजिशियन के लिए वेतनमान 95,000 रुपये प्रति माह होगा।
जीडीएमओ के लिए वेतनमान 75,000 रुपये प्रति माह होगा।
इसके अलावा 2021 में रेलवे में सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को लागू भत्ते और पेंशन का लाभ भी दिया जाएगा।
 
रेलवे भर्ती परीक्षा की तैयारी कैसे करें?
 
रेलवे भर्ती परीक्षा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार  सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Top Free Courses View all

Free E-Books View all

Free Current Affairs View all

Free Mock Tests View all

Recent Article

दिसम्बर मासिक करेंट अफेयर्स - अभी डाउनलोड करें!

Click Here

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree