Railway Recruitment 2021: अब खेल कर भी पा सकते है रेलवे में नौकरी, जानें यहां पूरी जानकारी

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Tue, 30 Nov 2021 05:33 PM IST

Highlights

सार 
भारतीय रेलवे बोर्ड ने स्टेट लेवल और यूनिवर्सिटी के खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों की भर्ती करेंगे। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2021 से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आदिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जा सकते है। 

विस्तार 
खिलाडियों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। भारतीय रेलवे बोर्ड स्पोट्र्स कोटा के तहत कई पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी किया है। स्टेट लेवल और यूनिवर्सिटी के खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों की भर्ती करेंगे। कुल 21 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति होंगी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 दिसंबर 2021 से शुरू हो जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आदिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन में 25 दिसंबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते है। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी निचे पढ़े। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें


भारतीय रेलवे बोर्ड भर्ती 2021 : महत्पूर्ण तिथि 
आवेदन शुरू होने की तिथि - 1 दिसंबर 2021 
आवेदन ाकरने की अंतिम तिथि - 25 दिसंबर 2021 

भारतीय रेलवे बोर्ड भर्ती 2021 : आयु सीमा 
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए। आपको बता दें इन उम्मीदवारों को किसी तरह का आयु रेखा में छूट नई दी गई है। 

भारतीय रेलवे बोर्ड भर्ती 2021 : आवेदन शुल्क 
सामान्य और ओबीसी वर्ग - 500 रूपए 
एससी, एसटी, दिव्यांग, महिलाओं, अल्पसंख्यक और ईडब्ल्यूएस - 250 रूपए 

Railway Exam Mock Test- Click Here

ऐसे करें आवेदन -
1. उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाएं। 
2. यहां लिंक Notification for Recruitment against Sports Quota for the year 2021-22 पर क्लिक करें। 
3. इसके बाद आवेदन ऑप्शन पर क्लिक करें। 
4. इसके बाद जानकारी भरें। 
5.

Source: Safalta

आवेदन पत्र का प्रिंटआउट रख लें। 

छत्तीसगढ़ सीजीपीएससी पीसीएस परीक्षा की तैयारी कैसे करें?
 
छत्तीसगढ़ सीजीपीएससी पीसीएस परीक्षा के साथ अन्य परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री-कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार  सफलता ऐप  से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books