Rajasthan Homeguard Recruitment 2021 :अब आठवीं पास भी ले सकते है सरकारी नौकरी, जाने कैसे करे आवेदन

Safalta Expert Published by: Blog Safalta Updated Thu, 09 Dec 2021 04:37 PM IST

Highlights


सार
अब आठवीं पास छात्र भी कर सकते है सरकारी नौकरी, बस छात्र को किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से कक्षा 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। छात्र अधिक जानकारी के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट recruitment2.rajasthan.gov.in पर जा कर और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 विस्तार
सरकारी नौकरी कि चाह रखने वाले, और सरकारी नौकरी के लिए महेनत करने वाले छात्र जो आठवीं पास है और आगे पढाई कर रहे या वो छात्र जो आठवीं पास कर किसी कारणवश पढाई छोर दिये है उनके लिए एक सुनहरा अवसर है कि वे सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। जी हाँ होमगार्ड विभाग, राजस्थान ने कांस्टेबल, कांस्टेबल (ड्राइवर), कांस्टेबल (ड्रम मैन), कांस्टेबल (बिगुलर) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 24 नवंबर से होमगार्ड विभाग की आधिकारिक वेबसाइट home.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2021 है। योग्य और इच्छुक छात्र जो अभी तक आवेदन नहीं कर पाए है वो जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से कक्षा 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। कांस्टेबल (ड्राइवर) पद के लिए आवेदन करने वालों के पास ड्राइविंग लाइसेंस के साथ-साथ कम से कम 3 साल का ड्राइविंग अनुभव होना चाहिए। आवेदकों का जन्म 1 जनवरी 2002 को या उसके बाद हुआ होना चाहिए। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now. 

आवेदन शुल्क

सरकारी नौकरी कि चाह रखने वाले, और सरकारी नौकरी के लिए महेनत करने वाले छात्र जो आठवीं पास है और आगे पढाई कर रहे या वो छात्र जो आठवीं पास कर किसी कारणवश पढाई छोर दिये है और वे सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते है तो उन्हे बता दे कि उनकी आवेदन शुल्क इस प्रकार होगी। 

Free E Books