Whatsup

AFCAT 2 2021 Notification : बनना चाहते हैं वायुसेना का हिस्सा तो जान लें ये जरूरी बातें

SAFALTA ACADEMICS Published by: suzan poudel Updated Wed, 26 May 2021 08:33 PM IST

Highlights

AFCAT 2 के जरिये कुल 334 उम्मीदवारों को भारतीय वायुसेना में शामिल होने का मौका मिलेगा।
भारतीय वायुसेना में शामिल होकर देश सेवा करना तथा अपने करियर को उड़ान देना कई युवाओं का सपना है। ऐसे ही युवाओं को बहुत जल्द एक बड़ा मौका मिलने वाला है। दरअसल भारतीय वायुसेना जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 2 2021 के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी करने वाली है। उम्मीद जताई जा रही है कि AFCAT 2 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो सकती है और 30 जून 2021 तक जारी रह सकती है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes



AFCAT 2 के जरिये कुल 334 उम्मीदवारों को भारतीय वायुसेना में शामिल होने का मौका मिलेगा। इस परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों को भर्ती मापदंड तथा अन्य जानकारियों के लिए AFCAT की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर हमेशा विजिट करते रहना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी इस लिंक के जरिये भी
https://www.safalta.com/demo-registration  ले सकते हैं।

आवेदन करने के लिए ये योग्यताएं हैं जरूरी :


AFCAT की परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 25 वर्ष से कम होनी चाहिए तथा उनका अविवाहित होना जरूरी है। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को मैथ्स और फिजिक्स में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ 12वीं उतीर्ण होना चाहिए तथा न्यूनतम 60 फीसदी अंको के साथ किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से  ग्रेजुएशन  या BE/Bटेक की डिग्री होनी चाहिए।

Safalta.com से पाए पूरी जानकारी :


भारतीय वायुसेना में अफसरों की नियुक्ति के लिए एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट यानी कि AFCAT साल में 2 बार आयोजित किया जाता है। पहली परीक्षा फरवरी में और दूसरी अगस्त में आयोजित होती है। आधिकारिक अधिसूचना के लिए अभ्यर्थियों को भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट या www.safalta.com को चेक करते रहना चाहिए।  रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आप आसानी से AFCAT 2 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को AFCAT 2 2021 से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए www.safalta.com पर विजिट करते रहना चाहिए।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree