Safalta Talks: नरेश कुमार ने यूपी में हुई PET परीक्षा में हासिल किए हैं 99.02 अंक, जानिए उनकी सक्सेस स्टोरी

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 27 Dec 2021 08:23 PM IST

शिक्षा अच्छी ज़िन्दगी के दरवाजे खोलती है और बुरे कामों से बचाती है, उत्तर प्रदेश के रहने वाले नरेश कुमार का भी यही मानना था, जब कोरोना महामारी के चलते कई महीनों तक सभी कोचिंग संस्थान बंद रहे, तब नरेश कुमार के हौसले को नई राह मिली और उसी भावना से नरेश कुमार ने पीईटी में 99.02 पर्सेंटाइल हासिल किया और लाखों छात्रों के लिए प्रेरणा बने। यूपीएसएसएससी द्वारा 28 अक्टूबर को जारी प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (पीईटी) के परिणाम में नरेश कुमार ने 99.02 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं। नरेश कुमार एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इस परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के बाद नरेश ने उत्तर प्रदेश में जल्द होने वाली लेखपाल भर्ती के लिए अपनी तैयारी सफलता क्लासेस के साथ शुरू कर दी है। नरेश के पिता एक स्कूल में बस के ड्राइवर है जबकि उनकी माता हाउसवाइफ है। 

जाने क्या थी नरेश कुमार की परीक्षा के लिए स्ट्रेटजी

नरेश कुमार उत्तर प्रदेश के रामपुर डिस्टिक के रहने वाले हैं, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा गवर्नमेंट इंटर कॉलेज टांडा रामपुर से पूरी करी है। भविष्य में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और उसकी तैयारी कर रहे हैं।  नरेश  के हाईस्कूल में - 78.5 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे और इंटरमीडिएट में 71.6 प्रतिशत अंक। नरेश ने कोविड-19 महामारी के दौरान पीईटी परीक्षा की तैयारी घर पर रहकर शुरू की थी, उन्होंने अपनी परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए सफलता क्लासेस की मदद ली और एक्सपर्ट फैकेल्टी के गाइडेंस और मार्गदर्शन पर चलकर इस परीक्षा में सफलता हासिल की। 

हमे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि नरेश कुमार 28 दिसंबर 2021, मंगलवार को हमारे साथ सफलता टॉक्स में शामिल होंने जा रहे है। सफलता टॉक्स में वह अपनी सफलता और सीखों के बारे में अपना अनुभव प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के साथ साझा करेगे जिसके कारण उन्होने 99.02 पर्सेंटाइल अंक हासिल किए हैं। 

क्या है प्रारंभिक योग्यता परीक्षा (पीईटी)

UPSSSC PET 2021 को ग्रुप बी और सी पदों की भर्ती के लिए पात्रता परीक्षा के रूप में आयोजित किया किया गया था। अब से यूपीएसएसएससी के दायरे में आने वाली विभिन्न परीक्षाओं और पदों जैसे सचिवालय आदि के लिए पीईटी के माध्यम से पंजीकरण और आवेदन करना अनिवार्य कर दिया गया है। एक उम्मीदवार द्वारा पीईटी परीक्षा में प्राप्त अंक परिणाम की घोषणा के बाद एक वर्ष के लिए मान्य होंते है, उम्मीदवार के स्कोर के आधार पर विभिन्न रिक्तियों के लिए मेन्स परीक्षा मैं मौका दिया जाता है।
 

Free E Books