SSC MTS EXAM 2021: जल्द जारी हो सकते हैं परीक्षा के परिणाम, जाने क्या रह सकती है इस बार की कट ऑफ

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 08 Nov 2021 11:22 AM IST

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए परीक्षा 2 नवंबर को समाप्त हो चुकी है, यह परीक्षा लगभग 1 महीने तक चली। 5 अक्टूबर से 2 नवंबर तक कई पालीयों में यह परीक्षा देशभर में आयोजित करवाई गई है। परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे हैं, इस परीक्षा में सफल रहने वाले अभ्यार्थियों को भारत सरकार के विभिन्न विभागों में नियुक्त किया जाएगा। इस परीक्षा के तहत कितने पदों पर नियुक्ति की जाएगी इसके बारे में आयोग ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है। इस लेख में हम आपको जानकारी देने वाले हैं जी इस बार परीक्षा की एक्सपेक्टेड कटऑफ क्या रहने वाली है जिससे छात्र दूसरे चरण की परीक्षा देने के लिए योग रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now.
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
 
क्या आप जानते हैं कितना रह सकता है कट ऑफ? 

एमटीएस की भर्ती 2 ग्रुप में आयोजित कराई जाती है इस भर्ती में अभ्यर्थी का चयन 18 से 25 वर्ष और 18 से 27 वर्ष की श्रेणियों में होता है। नीचे दी गई तालिका में हमने आपको श्रेणियों के हिसाब से एक्सपेक्टेड कट ऑफ लिस्ट की जानकारी दी है कृपया इसे ध्यान से पढ़ें। 
 
श्रेणी 18 से 25 वर्ष 18 से 27 वर्ष
सामान्य 85-90 80-85
ईडब्ल्यूएस 80-85 75-80
ओबीसी  75-80 70-75
एससी 70-75 65-70
एसटी 65-70 65-60

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

जानिए क्वालीफाइंग मार्क्स के बारे में 

 
श्रेणी मिनिमम क्वालीफाइंग परसेंटेज
सामान्य / ईडब्ल्यूएस 30%
ओबीसी  25%
एससी/ एसटी/ अन्य 20%

कब तक जारी हो सकते हैं परिणाम

भर्ती परीक्षा पूरी समाप्त हो चुकी है ऐसे हैं इस परीक्षा के परिणाम अगले महीने तक जारी हो सकते हैं लेकिन आयोग ने अभी तक इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Free E Books