SSC MTS Exam 2021: परीक्षा के दिन गलती से भी ना करें यह भूल, यहां जानिए क्या करें और क्या न करें

Safalta Experts Published by: Blog Safalta Updated Mon, 04 Oct 2021 11:49 AM IST

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 5 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक SSC MTS 2021 पेपर 1 परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। SSC MTS परीक्षा ऑनलाइन मोड में तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। SSC MTS 2021 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर SSC MTS परीक्षा दिन के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है। SSC ने प्रत्येक क्षेत्र के लिए SSC MTS एडमिट कार्ड अलग से जारी किया है और छात्र एडमिट कार्ड पर भी महत्वपूर्ण जानकारी देख सकते है। वैध फोटो-पहचान प्रमाण के साथ एसएससी एमटीएस प्रवेश पत्र ले जाना अनिवार्य है। अगर आप भी MTS परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो बाकी बचे समय में  रिवीजन के लिए आप सफलता के FREE SSC MTS Classes - Watch Now की सहायता ले सकते हैं।
 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
 

SSC MTS परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित है

यदि किसी के पास कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल फोन, स्मार्टवॉच, ब्लूटूथ डिवाइस, या कोई अन्य अतिरिक्त पेपर पाए जाते हैं, तो परीक्षा अधिकारियों को एसएससी एमटीएस परीक्षा से उम्मीदवार को अयोग्य घोषित करने का अधिकार होता है।

Source: amarujala

SSC MTS प्रवेश पत्र पर उम्मीदवार की फोटो 

SSC MTS 2021 के एडमिट कार्ड पर धुंधली या स्पष्ट तस्वीरें नहीं रखने वाले उम्मीदवारों को अपने साथ एक पासपोर्ट आकार की फोटो रखना होगा। फोटोग्राफ को निरीक्षक के सामने चिपका कर हस्ताक्षर करना होगा। आवेदकों के पास वही फोटो होना जरूरी है जो SSC MTS परीक्षा के आगे के चरण में उपयोग किया जाएगा।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

SSC MTS में COVID-19 से जुडी अहम् जानकारी 

जैसा कि सभी परीक्षा केंद्र पर अधिकारियों को आदेश दिया जाता है कि वे कोरोना वायरस महामारी के कारण सामाजिक दूरी के सख्त दिशानिर्देशों का पालन करें।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
उम्मीदवारों को SSC MTS एडमिट कार्ड 2021 के साथ COVID-19 आवश्यक सामान ले जाने की आवश्यकता है जिसमें मास्क, व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइज़र, पारदर्शी पानी की बोतल और बॉल-पॉइंट पेन शामिल हैं। परिवहन के सुरक्षित साधन का उपयोग करें और दूसरों से 6 फीट की सुरक्षित दूरी बनाए रखें।

SSC MTS परीक्षा केंद्र गेट बंद होने का समय

किसी भी परेशानी से बचने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित समय से कम से कम 90 मिनट पहले एसएससी एमटीएस परीक्षा केंद्र पर पहुंचना जरुरी होगा। चूंकि छात्रों को एसएससी एमटीएस 2021 के एडमिट कार्ड और वैध फोटो आईडी प्रूफ की जांच के बाद ही अनुमति दी जाएगी और एसएससी एमटीएस परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले गेट बंद कर दिया जाएगा। एसएससी एमटीएस परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जाएगी।
 

यहाँ से करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी :

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर एवं पक्की तैयारी के लिए आप सफलता के फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त SSC MTS, SSC GD, UP SI,  समेत कई परिक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्स चलाया जा रहा है। आप इन कोर्सेस से सफलता ऐप डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री ई-बुक्स, करेंट अफेयर्स और मॉक टेस्ट जैसी अन्य कई सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।

Free E Books