UP JASE Result 2021: असिस्टेंट टीचर और हेडमास्टर की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, इस तरह देखें रिजल्ट

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 17 Nov 2021 10:47 AM IST
यूपी सहायक शिक्षक, प्रधानाध्यापक भर्ती परीक्षा परिणाम सोमवार, 15 नवंबर, 2021 को घोषित किया गया है। जो परिणाम घोषित किया गया है वह 17 अक्टूबर, 2021 को आयोजित परीक्षा के लिए है। यह परीक्षा 1,504 यूपी सहायक शिक्षक और 390 पद प्रधानाध्यापक के रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित की गई थी। एक बार चयनित होने पर 1,894 उम्मीदवारों को राज्य के 3,049 सरकारी सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में तैनात किया जाएगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
 
Source: social media

यह पहली बार है कि सरकारी सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूलों में सहायक शिक्षकों और यूपी के प्रधानाध्यापक की भर्ती लिखित परीक्षा के माध्यम से की गई है। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि जिन लोगों ने अनारक्षित श्रेणी में 65% अंक प्राप्त किए हैं और आरक्षित वर्ग में 60% अंक प्राप्त किए हैं, उन्होंने इस परीक्षा को पास किया है।
 
परिणाम
 
यूपी सहायक शिक्षक, प्रधानाध्यापक भर्ती के 1504 और प्रधानाध्यापकों के 390 पदों पर आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया। सहायक अध्यापक पद के लिए 45,257 व प्रधानाध्यापक पद के लिए 1,722 उम्मीदवार सफल हुए है।

Free Study Materials

Start Your Preparation with Free Courses and E-Books


 
यूपी एडेड टीचर कट ऑफ 2021-
 
एक उम्मीदवार को आगे के चयन के लिए अंतिम चयन सूची में शामिल किए जाने के लिए आवश्यक कट ऑफ अंक प्राप्त करने होंगे। परीक्षार्थी परिणाम घोषित होने के बाद नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके यूपी एडेड जूनियर हाई स्कूल सहायक शिक्षक मेरिट सूची 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।
 
यूपी सहायता प्राप्त शिक्षक मेरिट सूची 2021-
 
परीक्षा किस बारे में है - परीक्षा नियामक प्राधिकरण, उत्तर प्रदेश द्वारा 17.10.2021 को प्रधानाचार्य और शिक्षक पदों के लिए एक लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी।
 
यह बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा थी। परीक्षा में दो पेपर शामिल थे। पेपर- I में 50 प्रश्न थे और पेपर- II में 100 प्रश्न थे। सामान्य ज्ञान ने पेपर- I बनाया, जबकि भाषा, सामान्य अध्ययन, गणित और विज्ञान ने पेपर- II बनाया। परीक्षा पूरी करने में लगा एक घंटा।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
 
यूपी सहायता प्राप्त शिक्षक मेरिट सूची-
 
यूपी के अधिकारी जूनियर हाई स्कूल एडेड टीचर्स के लिए कट-ऑफ अंक निर्धारित करेंगे। यूपी एडेड जूनियर हाई स्कूल टीचर कट ऑफ मार्क्स काफी हद तक निम्नलिखित कारकों पर निर्भर करेगा।
 
सामान्य, एससी, एसटी, ओसी, बीसी जैसे वर्ग के आधार पर जूनियर हाई स्कूल सहायता प्राप्त शिक्षकों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ अंक हो सकते हैं।
यह यूपी एडेड जूनियर हाई स्कूल टीचर, प्रिंसिपल परीक्षा का कठिनाई स्तर है।
परीक्षा नियामक प्राधिकरण, पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के अधिकारी, रिक्तियों की संख्या
जिन उम्मीदवारों ने यूपी एडेड जूनियर हाई स्कूल टीचर, प्रिंसिपल परीक्षा के लिए आवेदन किया है।
पिछले वर्षों में परीक्षा नियामक प्राधिकरण, यूपी से कट-ऑफ अंक विश्लेषण।
 
यूपी सहायक शिक्षक और प्रधानाचार्य उत्तर कुंजी 2021: कैसे डाउनलोड करें?
 
उत्तर प्रदेश सहायक शिक्षक और प्रधानाचार्य उत्तर कुंजी 2021 को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। यूपी शिक्षक भर्ती 2021 के लिए, आप पेपर -1 और पेपर -2 की उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।
 
शुरू करने के लिए वेबसाइट @updeled.gov.in पर जाएं।
दूसरा चरण कैंडिडेट सर्विसेज पर क्लिक करना है।
उत्तर कुंजी बटन को एक बार फिर टैप करें।
पेपर 1 और 2 की उत्तर कुंजी अगले पृष्ठ पर उपलब्ध हैं।
उसके बाद, आप किसी विशेष पेपर की उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं और अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन कर सकते हैं।
 
UP JASE 2021: रिजल्ट हाइलाइट्स-
 
परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट-updeled.gov.in पर जाना चाहिए।
होमपेज पर, अधिसूचना पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, "यूपी जेएएसई परिणाम 2021।"
उम्मीदवारों को दूसरी विंडो पर भेज दिया जाएगा जहां उन्हें अपनी साख जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा
विवरण जमा करने के बाद, परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
उम्मीदवारों को उल्लिखित विवरणों को क्रॉस-चेक करना चाहिए और भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की एक प्रति डाउनलोड करनी चाहिए।
 
UPSC EPFO Exam Pattern 2021 SEBI ग्रेड ए परीक्षा पैटर्न 2021 एसएससी सीपीओ परीक्षा पैटर्न 2021

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree