UP NRHM CHO Salary 2021:इन-हैंड सैलरी, ग्रेड पे और अन्य बेनिफिट्स के बारे में

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 18 Oct 2021 06:33 PM IST
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों की भर्ती के लिए यूपी एनआरएचएम सीएचओ परीक्षा आयोजित करता है। यूपी एनआरएचएम सीएचओ वेतन पद की सबसे आकर्षक विशेषताओं में से एक है। जो उम्मीदवार यूपी एनआरएचएम सीएचओ परीक्षा में बैठने के इच्छुक हैं, उन्हें सीएचओ के वेतन और जॉब प्रोफाइल के बारे में सभी विवरण पता होना चाहिए। इससे उन्हें उस पद के बारे में स्पष्टता हासिल करने में मदद मिलेगी जिस पर वे काम कर रहे होंगे। यूपी एनआरएचएम सीएचओ वेतन के बारे में जानने के लिए इस लेख को पढ़ें, जिसमें हाथ में वेतन, भत्ते, लाभ, नौकरी प्रोफ़ाइल और बहुत कुछ शामिल है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now.
Source: amarujala

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes


 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

यूपी एनआरएचएम सीएचओ वेतन 2021 
यूपी सरकार के तहत सीएचओ के लिए वेतन इस प्रकार है:

हमारे विशेषज्ञों के अनुसार, भर्ती होने पर सीएचओ को मासिक वेतन के रूप में 25,000/- रुपये 45,000/- रुपये का भुगतान किया जाता है। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए, सीएचओ का वेतन कार्य प्रदर्शन और अन्य पहलुओं पर निर्भर करता है, आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार उन्हें इस प्रकार भुगतान किया जाता है:
  • रु. 10,000/- प्रति माह प्रशिक्षण अवधि के दौरान वजीफा के रूप में दिया जाएगा, जिसमें बोर्डिंग और लॉजिंग भत्ते शामिल हैं।
  • अधिकतम रु. 35,500/- प्रति माह (20,500 रुपये प्रति माह वेतन प्लस 15,000 रुपये प्रति माह प्रदर्शन-आधारित प्रोत्साहन) पोस्टिंग के समय की पेशकश की जाएगी
UP NHM/ANM Recruitment 2021 यूपी पुलिस एसआई अपेक्षित कट ऑफ मार्क्स 2021
UP SI Examination कैसे तैयार की जाती है फाइनल मेरिट लिस्ट UP Home Guard Salary 

यूपी एनआरएचएम सीएचओ वेतन 2021- लाभ और भत्ते
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार प्रशिक्षण के दौरान निम्नलिखित प्रकार के लाभ प्रदान किए जाते हैं:
  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश अभ्यास आदि के लिए पाठ्यक्रम शुल्क और परिवहन लागत के लिए सहायता प्रदान करेगा (केवल एक बार)
  • प्रशिक्षण अवधि के दौरान वजीफा में बोर्डिंग और लॉजिंग भत्ते शामिल हैं।
प्रशिक्षण पूरा होने पर सीएचओ भारत सरकार के प्रावधानों के आधार पर विभिन्न प्रकार के भत्तों के लिए पात्र है।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

परीक्षा की तैयारी कैसे करें:
 
एनएचएम यूपी एएनएम भर्ती परीक्षा समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं। सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।