UP Police SI Recruitment 2021: लिखित परीक्षा के बाद इन टेस्ट्स में भी पास होना है जरूरी, तभी मिलेगी नौकरी

Safalta Experts Published by: Blog Safalta Updated Sat, 02 Oct 2021 12:45 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPRPB) राज्य में सब इंस्पेक्टर (SI) भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान जल्द कर सकता है। यूपी में कुल 9,534 पदों को भरने के लिए तीन महीने पहले आवेदन मांगे गए थे और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हुए भी काफी समय बीत चुका है। खबर है कि बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुटा है और जल्द ही इसकी तारीखों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। आपको बता दें कि इस भर्ती में तकरीबन 15 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके तहत सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर की भर्तियां होनी है। अगर आप भी इस भर्ती में शामिल होने जा रहे हैं, तो  पक्की एवं बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता द्वारा चलाए जा रहे UP Police (SI) Vardi Batch 2021 की सहायता ले सकते हैं।  
 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

अक्टूबर के आखिर में हो सकती है परीक्षा

अभी तक UP Police SI Recruitment 2021 परीक्षा के बारे कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है लेकिन संभावना है कि लिखित परीक्षा अक्टूबर महीने के आखिर में आयोजित की जा सकती है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: amarujala

इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट को वक्त-वक्त पर विजिट करते रहना चाहिए।
UP SI FREE Mock Test- Attempt Here

अभ्यर्थियों को इन टेस्ट्स में भी होना होगा शामिल:-

UP Police SI Recruitment 2021 की लिखित परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को अन्य टेस्ट्स में भी भाग लेना अनिवार्य है जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हो गए हैं उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, PST,PET और  मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

PST और PET में इन चीजों की होगी जांच-

PET परीक्षा में अभ्यर्थियों के सीने और ऊंचाई को मापा जाएगा। अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट्स का भी वेरिफिकेशन PET के दौरान ही  होगा। जिसके बाद अभ्यर्थियों को PST टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। जिसमें पुरुषों को 28 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी और महिलाओं को 16 मिनट में 2.4 किलोमीटर की दौड़ लगानी होगी। इसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा और फिर उसके बाद फाइनल मेरिट तैयार की जाएगी।

UP SI परीक्षा के लिए कैसें करें तैयारी:-

UP SI परीक्षा की तैयारी के लिए आप सफलता के (UP Police (SI) Vardi Batch 2021) फ्री कोर्स की मदद ले सकते हैं। यहां एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में आपको स्टडी क्लासेस के साथ अन्य कई तरह की सुविधाएं भी दी जाएंगी। आप अपने फोन में  गूगल प्लेस्टोर से सफलता ऐप डाउनलोड कर इन कोर्सेस से जुड़ सकते हैं।
 

Free E Books