यूपी एसआई भर्ती परीक्षा: निरस्त हुए 2426 आवेदन, कहीं आपका आवेदन तो नहीं हुआ रद्द? जानें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 16 Nov 2021 06:20 PM IST

Highlights

सार
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सोमवार को जारी जानकारी में कहा है कि एक से अधिक आवेदन करने वाले 2,426 उम्मीदवारों के आवेदन रद्द कर दिए गए हैं।
 

यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ ने यूपी पुलिस एसआई भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने वाले हजारों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने सोमवार को जारी जानकारी में कहा है कि एक से अधिक आवेदन करने वाले 2,426 उम्मीदवारों के आवेदन रद्द कर दिए गए हैं। अगर आप भी इस भर्ती में शामिल होने जा रहे हैं, तो  पक्की एवं बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता द्वारा चलाए जा रहे FREE UP SI E-Book Kit - Dwonload Now  की सहायता ले सकते हैं।  
 
भर्ती बोर्ड ने कहा कि उपनिरीक्षक सिविल पुलिस (पुरुष एवं महिला) प्लाटून कमांडर, पीएसी एवं फायर सेकेंडरी ऑफिसर के पदों पर सीधी भर्ती 2020-21 में एक से अधिक पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के आवेदनों पर विचार करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड द्वारा आवेदन रद्द किए जाने वाले उम्मीदवारों की सूची को वेबसाइट uppbpb.gov.in पर प्रदर्शित किया गया है।
 
ऐसे 453 अभ्यर्थी हैं जिन्होंने एक से अधिक आवेदनों के लिए आवेदन किया है, सभी आवेदनों में नाम समान होने की स्थिति में, परीक्षण के बाद, इन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होने के लिए परीक्षा तिथि और जिला आवंटित किया गया है।

UP SI FREE Mock Test- Attempt Here
 
2,408 उम्मीदवारों की सूची जारी हुई। जिन्होंने एक से अधिक आवेदन किए, लेकिन बोर्ड द्वारा विचार के बाद अंतिम आवेदन स्वीकार कर लिया। ऐसे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र और जिला भी आवंटित कर दिया गया है।
 
यूपी पुलिस एसआई परीक्षा आवेदन रद्द करने की सूचना-
 
वहीं 2426 अभ्यर्थी ऐसे पाए गए जिन्होंने एक से अधिक आवेदन किया है। बोर्ड द्वारा विचार करने के बाद इन सभी 2426 उम्मीदवारों के आवेदन रद्द कर दिए गए हैं.
 
यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का पहला चरण 14 से 17 नवंबर तक आयोजित होने जा रहा है।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: amarujala

दूसरे चरण की परीक्षा 20 से 25 नवंबर तक और तीसरे चरण की परीक्षा 27 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 11 बजे तक, दूसरी दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक और तीसरी शाम 4 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। यदि किसी तकनीकी समस्या के कारण तिथि या पाली में किसी भी केंद्र पर परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है, तो ऐसे केंद्र की परीक्षा 3 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।
 
UP Police SI जाने आख़िर क्यों हुए सैकड़ों उम्मीदवारों के आवेदन रद्द यूपी पुलिस एसआई अपेक्षित कट ऑफ मार्क्स 2021
UP SI Examination कैसे तैयार की जाती है फाइनल मेरिट लिस्ट UP SI परीक्षा के पहले दिन सभी शिफ्ट में पूछे गए GK के प्रश्न

 
चयन प्रक्रिया :
 
ऑनलाइन लिखित परीक्षा
दस्तावेज़ीकरण और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
 
एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें-
 
सबसे पहले यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
स्क्रीन पर एडमिट कार्ड वाली पोस्ट पर क्लिक करें।
अपने विवरण के माध्यम से लॉगिन करें।
डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
अब भविष्य के लिए एडमिट कार्ड कर ले।
 

फ्री में होगी UP(SI) एग्जाम की तैयारी

प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की और बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के फ्री कोर्स से जुड़ सकते हैं।  सफलता द्वारा इस वक्त NDA & NA, यूपी लेखपाल, SSC GD, यूपी SI समेत कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्स चलाया जा रहा है। इन कोर्सेस से आप सफलता एप के जरिए भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री मॉक टेस्ट, करेंट अफेयर्स और ई-बुक्स जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।  तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए  सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिए सफलता की एक नई उड़ान। 

Free E Books