Chrome Alert, Update Google Chrome Browser to the Latest Version गूगल क्रोम ब्राउज़र को करें लेटेस्ट वर्जन में अपडेट

Safalta Experts Published by: Kanchan Pathak Updated Fri, 09 Sep 2022 11:59 PM IST

Highlights

गूगल क्रोम का नया वर्जन आ गया है. तो आप सब बिना वक्त गँवाए अपने पुराने गूगल क्रोम वर्जन को अपडेट कर लें ताकि आगे चल कर आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.
दरअसल गूगल ने सभी गूगल क्रोम उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया दिशानिर्देश जारी किया है जिसके मुताबिक ऐसे सभी लोग जो गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं,  उनके लिए अपने डिवाइस में सिक्योरिटी अपडेट इंस्टॉल करना बेहद जरूरी है.

नई खबर के मुताबिक सभी गूगल क्रोम यूजर्स को सावधान हो जाने की जरुरत है. सभी गूगल क्रोम यूजर्स को जल्द से जल्द अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर लेना चाहिए.
हेलो दोस्तों, जैसा कि आप सब जानते हैं कि गूगल क्रोम का नया वर्जन आ गया है. तो आप सब बिना वक्त गँवाए अपने पुराने गूगल क्रोम वर्जन को अपडेट कर लें ताकि आगे चल कर आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. दरअसल गूगल ने सभी गूगल क्रोम उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया दिशानिर्देश जारी किया है जिसके मुताबिक ऐसे सभी लोग जो गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं,  उनके लिए अपने डिवाइस में सिक्योरिटी अपडेट इंस्टॉल करना बेहद जरूरी है. ताकि सभी गूगल क्रोम उपयोगकर्ता, हैकर्स द्वारा भेजे जाने वाले वाले बग (Bug) से बच सकें. September Month Current Affairs Magazine DOWNLOAD NOW 


गूगल का नया सिक्योरिटी अपडेट

दरअसल मैक्सिमम इन्टरनेट यूजर्स अपने बिजनस या फिर अन्य जानकारियों आदि से सम्बन्धित बातों का पता लगाने के लिए गूगल क्रोम का हीं इस्तेमाल करते हैं.

Source: Safalta.com

इसलिए अपनी विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए गूगल अपना सिक्योरिटी अपडेट जारी करता रहता है. अभी जो एक नई न्यूज़ आ रही है उसके मुताबिक एक अज्ञात सिक्योरिटी रिसर्चर के द्वारा की गई एक रिपोर्ट में CVE-2022-3075 मेंशन किया गया था. जिससे यूजर्स के जरूरी डेटा को खतरा हो सकता है.
 

सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए इस ऐप से करें फ्री में प्रिपरेशन - Safalta Application

 

2022 का है छठा अपडेट

जैसा कि आप सबको पता हीं है कि गूगल क्रोम का लेटेस्ट वर्जन अभी पिछले दिनों 30 अगस्त को जारी हुआ था.

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
जिसके कुछ हीं दिनों के अंतराल में यह नया सिक्योरिटी वर्जन आ गया है. गूगल ने अपने सभी यूजर्स को इस लेटेस्ट सिक्योरिटी अपडेट को जल्द से जल्द एक्टिवेट कर लेने की जानकारी है. क्रोम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को अपने क्रोम ब्राउजर को फिर से लॉन्च करना होगा. साथ ही गूगल ने यह भी कहा है की अगर किसी थर्ड पार्टी के लाइब्रेरी में बग पहले से है, और उसपर अन्य प्रोजेक्ट निर्भर करते हैं मगर उनको अपडेट नहीं किया गया है, तब भी हम इस सिक्योरिटी को बनाए रखेंगे.

किन ऑपरेटिंग सिस्टम को करना है अपडेट

Windows, Mac और Linux ऑपरेटिंग सिस्टम पर गूगल क्रोम यूज करने वाले यूजर्स के लिए एक सिक्योरिटी पैच का अपडेशन किया गया है. गूगल के इस सिक्योरिटी अपडेट में यह बताया गया है की बग डीटेल्स और लिंक के एक्सेस को तब तक रोका जा सकता है जब तक कि यूजर्स नए फिक्स के साथ अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट नहीं कर लेते. गूगल द्वारा जारी किया गया यह लेटेस्ट वर्जन इस साल यानि कि 2022 का छठा अपडेट है.

ब्राउजर को ऐसे करें अपडेट

  • डेस्कटॉप में गूगल क्रोम वर्जन चेक करने के लिए सबसे पहले ब्राउजर को ओपन करें.
  • ब्राउजर को ओपन करने के बाद टॉप लेफ्ट से तीन डॉट्स पर क्लिक करें.
  • डॉट्स पर क्लिक करने के बाद सेटिंग्स से अबाउट क्रोम में जाएँ.
  • क्रोम अपडेट होने पर URL बार के बगल के ग्रीन आइकन के जरिए आपको पता चल जाता है.

Free E Books