UPPCL JE पात्रता मानदंड 2021: देखें आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता और अन्य विवरण यहां

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 16 Nov 2021 02:30 PM IST

उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने JE एंड E&M cadre  के तहत यूपीपीसीएल जेई (इलेक्ट्रिकल) भर्ती अधिसूचना 2021 जारी की है। कुल 173 रिक्तियों की घोषणा की गई है। UPPCL, TRANSCO, DIASCOMs में जूनियर इंजीनियर (प्रशिक्षु) इलेक्ट्रिकल के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो गई है। परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 दिसंबर है। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

उम्मीदवार जो इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने के इच्छुक हैं, उन्हें भर्ती के बारे में सभी विवरण जैसे पात्रता मानदंड, परीक्षा पैटर्न, पाठ्यक्रम आदि को जानना चाहिए। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे यूपीपीसीएल जेई पात्रता मानदंड से अवगत रहे। 

क्या आप जानते हैं UPPCL JE पात्रता मानदंड 2021 के बारे में? 

पात्रता मानदंड: राष्ट्रीयता
  • केवल भारतीय नागरिक ही परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।
आयु सीमा
  • उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
शैक्षिक योग्यता

जेई इलेक्ट्रिकल
उम्मीदवारों को प्राविधिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रस्तावित इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल की डिप्लोमा परीक्षा या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिप्लोमा या अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा आयोजित इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल की अखिल भारतीय डिप्लोमा परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। जेई-इलेक्ट्रिकल के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि सहित हिंदी भाषा का अच्छा और विशेषज्ञ ज्ञान होना चाहिए।

जेई सिविल
उम्मीदवारों को सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए , जैसा कि प्राविधिक शिक्षा परिषद, यूपी द्वारा दिया गया है या कोई अन्य समकक्ष डिप्लोमा भी स्वीकार्य है।

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

प्रयासों की संख्या
परीक्षा के लिए प्रयासों की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। उम्मीदवार जितनी बार चाहें परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं बशर्ते वे उपर्युक्त पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों।
 
UPSC EPFO Exam Pattern 2021 SEBI ग्रेड ए परीक्षा पैटर्न 2021 एसएससी सीपीओ परीक्षा पैटर्न 2021

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें

प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए उम्मीदवार सफलता के फ्री कोर्स की सहायता भी ले सकते हैं।

Source: petroleo

सफलता द्वारा इच्छुक उम्मीदवार परीक्षाओं जैसें- SSC GD, UP लेखपाल, NDA & NA, SSC MTS आदि परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं। इसके साथ ही इच्छुक उम्मीदवार सफलता ऐप से जुड़कर मॉक-टेस्ट्स, ई-बुक्स और करेंट-अफेयर्स जैसी सुविधाओं का लाभ मुफ्त में ले सकते हैं।
 

Free E Books