West Central Railway Recruitment 2021: पश्चिम मध्य रेलवे में अपरेंटिस की 10th लेवल पर शूरु हुई बींपर भर्ती

Safalta Experts Published by: Blog Safalta Updated Fri, 15 Oct 2021 03:10 PM IST

Highlights

सार
पश्चिम मध्य रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करर्ते हुए बर्ताया , 2226 खाली पदों पर कर रही है भर्ती।

10वीं पास इच्छुक उम्मीदवार पा सकते है रेलवे में नौकरी, पश्चिम मध्य रेलवे की जारी की गयी नोटिफिकेशन के मुताकिब अप्प्रेन्टिस में 2226 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए उम्मीदवार wcr.indianrailways.gov.in पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर  सकते है। बताते चले की आवेदन करने की प्रक्रिया 11 अक्टूबर से शुरू हो गयी है ,जिसकी अंतिम तिथि 10 नवंबर 2021 तक है। इस नौकरी के संबंधित अन्य महत्पूर्ण जानकारी के लिए निचे पढ़े। यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं, तो आप हमारे करंट अफेयर्स को सब्सक्राइब करे FREE Current Affairs Ebook- Download Now.
 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

पश्चिम मध्य रेलवे 2021 पद -
डीज़ल मैकेनिक, फिटर वेल्डर, टर्नर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रीशियन मैकेनिक, पंप ऑपरेटर, होटल क्लर्क, हाउस कीपर, सेक्रेटेरियल असिस्टेंट. वायरमैन।

पश्चिम मध्य रेलवे 2021 महत्पूर्ण तिथि -
ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 11 अक्टूबर से 10 नवंबर 2021 तक चलेगी। 

पश्चिम मध्य रेलवे 2021 आयु सीमा -
पश्चिम मध्य रेलवे में आवेदन करने के लिए काम से काम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होना अनिवार्य है। 
 
RRB JE Exam Pattern 2021 RRB/RRC Group D परीक्षा का क्या है पैटर्न
RRB NTPC Salary RRB Group D रेलवे देगा निशुल्क यात्रा पास


पश्चिम मध्य रेलवे 2021 उम्मीदवारों की योग्यता -
आवदेन करने से पहले उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50 फीसद अंक के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होनी जरुरी है। 

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here

पश्चिम मध्य रेलवे 2021 चयन प्रक्रिया -
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूचि के आधार पर किया जाएगा। 10वीं की परीक्षा म प्राप्त किये अंको के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगा।  शार्ट लिस्ट किये गए उम्मीदवारों दस्तावेज , प्रमाण पत्र सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। 


पश्चिम मध्य रेलवे में आवेदन कैसे करें -
इच्छुक उमीदवार को 10 नवंबर से पहले  जरुरी है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के वक्त विवरण / सीवी आदि को ध्यान से भरें।  ऑनलाइन आवेदन के दौरान अपना मोबाइल नंबर और वैलिड ई-मेल आईडी  को भरें क्योंकि महत्पूर्ण सुचना ई-मेल / मैसेज के द्वारा भेजा जएगा। उम्मीदवारों के पास आवेदन पात्र का प्रिंटआउट रखना आवश्यक है क्यूंकि दस्तावेज़ सत्यापन के वक्त आवेदन का प्रिंटआउट जमा करना अनिवार्य है।

यहाँ से करें घर बैठे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी :
घर बैठे प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर एवं पक्की तैयारी के लिए आप सफलता के फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त रेलवे की विभिन्न परीक्षाओं समेत NDA&NA, SSC GD, UP SI, SSC MTS तथा अन्य कई परिक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्स चलाया जा रहा है। आप इन कोर्सेस से सफलता ऐप डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री ई-बुक्स, करेंट अफेयर्स और मॉक टेस्ट जैसी अन्य कई सुविधाओं का भी लाभ उठा सकते हैं।

Free E Books