UP Police Constable Recruitment 2022, क्या नही होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती? जानिए यहाँ क्या है लेटेस्ट अपडेट

Safalta Expert Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 06 Aug 2022 05:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के लाखों युवा पिछले कई महीनों से उत्तर प्रदेश में होने वाली कांस्टेबल भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन इस भर्ती के लिए अभी किसी भी प्रकार का उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड द्वारा नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। जिस वजह से छात्र अब सवाल उठा रहे हैं कि क्या नहीं होगी यूपी कांस्टेबल भर्ती? यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड द्वारा आखिरी बार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जनवरी महीने में टेंडर नोटिस जारी किया था। जिसमें आयोग ने कहा था कि इस साल उत्तर प्रदेश में 26210 कांस्टेबल और 172 फायरमैन के पदों को भरने के लिए भर्ती आयोजित करवाई जाएगी। मगर टेंडर प्रक्रिया के पूरा हो जाने के बाद भी कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। तो चलिए जानते हैं कब तक होगा कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी और कौन कर सकेगा आवेदन।  अगर आप- उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और विशेष मार्गदर्शन की तलाश में है तो आप हमारे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल फाउंडेशन बैच को ज्वाइन कर सकते हैं।  
UP Police Constable Exam Hindi Free E Book
Download Latest Month Current Affair (H) 
 

क्या नही होगी उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती 

कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़ा किसी भी प्रकार का अपडेट उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड ने अभी तक नहीं दिया है, मगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यूपी में होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए किसी भी दिन नोटिफिकेशन यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जा सकता है।

Source: Safalta

जिसके लिए आयोग अभी तैयारी करने में जुटा हुआ है, आपको भी समय-समय पर अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए कॉन्स्टेबल भर्ती से जुड़े अपडेट के लिए।
 
Up Police Constable Eligibility Criteria 2022 कब होगी यूपी में कॉन्स्टेबल के नए पदों पर भर्ती शुरू Up Police Constable Salary 2022
 

कौन कर पायेगा आवेदन 

  • उत्तर प्रदेश में होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच रहनी चाहिए तभी वह इस भर्ती के लिए पात्र माना जाता है।
  • अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाती है, जिसकी जानकारी छात्रों को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद विस्तार में मिलेगी।
  • आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का भारत के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12 वीं पास होना जरूरी है तभी वह इस भर्ती के लिए पात्र होंगे।
 
यूपी पुलिस कांस्टेबल फ्री मॉक टेस्ट-  Click here
Attempt Free Daily General Awareness - Click here
Attempt Free Daily Quantitative Aptitude Quiz - Click here
Attempt Free Daily Reasoning - Click here
Attempt Free Daily General English - Click here
Attempt Free Daily Current Affair Quiz - Click here

Free E Books