Campus Placement Interview Tips You Need to Know: कैंपस प्लेसमेंट इंटरव्यू को कैसे क्रैक करें? इन 20 तरीकों को अपनाकर दे सकते हैं परफेक्ट इंटरव्यू

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 09 Dec 2021 06:31 PM IST

आप पढ़ाई में अच्छे हो सकते हैं, आप पाठ्येतर गतिविधियों में अच्छे हो सकते हैं, लेकिन जब साक्षात्कार की बात आती है, तो आप सभी आत्मविश्वास खो देते हैं। आप अकेले नहीं हैं। यह कई छात्रों के साथ एक समस्या है। वे पूरे पाठ्यक्रम में कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन जब कैंपस प्लेसमेंट साक्षात्कार का समय होता है, तो यह अपेक्षा के अनुरूप नहीं होता है। कई छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट इंटरव्यू उनके जीवन का पहला इंटरव्यू होता है। ऐसे में उन पर इंटरव्यू क्रैक करने का प्रेशर होता है।
 
कैंपस प्लेसमेंट इंटरव्यू को क्रैक करने के लिए छात्र कुछ टिप्स और ट्रिक्स अपना सकते हैं। हमने इस लेख में कैंपस प्लेसमेंट इंटरव्यू को क्रैक करने के लिए 20 टिप्स दिए है, जिनके जरिए आपका मनोबल थोड़ा मजबूत होगा।
 
कैंपस प्लेसमेंट इंटरव्यू को क्रैक करने और अपने सपनों के करियर के लिए तैयार होने के लिए इन 20 तरीकों का पालन करें-
 
1. प्री-प्लेसमेंट प्रेजेंटेशन पर ध्यान दें
 
प्लेसमेंट राउंड शुरू होने से पहले, प्रत्येक कंपनी का प्रतिनिधि अपनी कंपनी के बारे में एक प्रस्तुति देता है। आपको इस प्रेजेंटेशन पर ध्यान देना होगा। इंटरव्यू के दौरान आपसे प्रेजेंटेशन के बारे में पूछा जा सकता है, इसलिए आपके पास बेहतर जवाब होना चाहिए।
 
2. मॉक इंटरव्यू करें
 

Free E Books