How to grow in e-commerce business: ई-कॉमर्स व्यवसाय में कैसे आगे बढ़ें? अपनाएं ये काम के टिप्स

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 09 Dec 2021 07:01 PM IST
ई-कॉमर्स की बात करें तो व्यवसाय फलफूल रहा है, COVID-19 के प्रभाव से तेजी से मदद मिली क्योंकि ऑनलाइन कंपनियों की एक नई लहर खुल गई है। ऐसे में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच अब ई-कॉमर्स मालिकों के लिए अपनी बिक्री बढ़ाने का सबसे ज्यादा माकूल वक्त छुट्टियों और शादियों का सीजन होता है। फेस्टिव सीजन के दौरान बिना अपनी जेब पर बोझ डाले आपको अपने किसी करीबी को बजट में गिफ्ट देना हो, इसके लिए लोग हमेशा ग्रेट डील और ऑफर्स की तलाश में रहते हैं। महामारी के कारण ग्राहकों के खरीदारी व्यवहार में बदलाव होने के साथ- साथ, लोग ऑनलाइन खरीदारी करने में अधिक सहज हो गए हैं।
काफी लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग अच्छी लगती है, क्योंकि प्रोडक्ट्स की लंबी रेंज एक क्लिक से ही उनके पास डिलीवर हो जाती है। मार्च 2020 से लॉकडाउन लागू होने के बाद से ई-कॉमर्स खर्च उम्मीदों से परे हो गया है।
 
अब offline retailers और नए e-retailers के लिए यह जरूरी हो गया है कि वे त्योहारों के दिनों में conversion rates को बढ़ाने के लिए अपनी online presence और वेबसाइट के अनुभवों में सुधार करके तुरंत योजना बनाना शुरू कर दें। यहां कुछ टिप्स हम आपको देने जा रहे हैं जो ऑनलाइन व्यापार की बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग करने के बारे में सिखाएंगे।
 
एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनाएं:
 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes