HDFC Bank Job Notification 2023, HDFC Bank में भर्ती के लिए ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार करें आवेदन

Chanchal Singh

Content Writer

Highlights

एक सिंपल भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आप एचडीएफसी बैंक में अच्छा खासा 50000 से ऊपर तक की सैलरी के साथ HDFC अपना करियर बना सकते हैं।

HDFC Bank Job Notification 2023 : अगर आप बैंकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए बढ़िया अवसर हो सकता है। एक सिंपल भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से आप एचडीएफसी बैंक में अच्छा खासा 50000 से ऊपर तक की सैलरी के साथ HDFC अपना करियर बना सकते हैं। एचडीएफसी बैंक में 9477 पदों के लिए भर्ती निकाली है। बैंकिंग के क्षेत्र में जॉब के लिए आपको मात्र ऑनलाइन टेस्ट, इंटरव्यू एवं डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन प्रोसेस करवाना है  जिसके बाद आपको जॉब के लिए चुना जाएगा। एचडीएफसी बैंक ने अपने विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदन मांगे हैं।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: safalta

आइए जानते हैं कि एचडीएफसी बैंक में भर्ती के लिए आपको क्या करना होगा। भारतीय बैंकिंग एवं फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइडर एचडीएफसी बैंक का हेड ऑफिस मुंबई में स्थित है। भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक में एचडीएफसी का नाम शामिल है। एचडीएफसी बैंक में साल 2023 रिक्त पदों के भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है।


एचडीएफसी बैंक भर्ती के लिए एडमिट कार्ड


 एचडीएफसी बैंक के ऑफिशल वेबसाइट पर ऑनलाइन माध्यम से एडमिट कार्ड जारी की जाएगी। एचडीएफसी बैंक भर्ती प्रवेश फॉर्म के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरना होगा साथ ही आए हुए कोड के माध्यम से ही आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करके देखें। कार्ड में किसी प्रकार की गलती या त्रुटि होने पर उम्मीदवार को ऑर्गेनाइजेशन से संपर्क कर सकते हैं।
 

 एचडीएफसी बैंक पीओ, क्लर्क एवं विभिन्न पदों पर भर्ती 


पूरे भारत में अनुभवी एवं बेरोजगार दोनों तरह के लोग एचडीएफसी बैंक में नौकरी के लिए भर्ती हो सकते हैं, जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए यह बढ़िया ऑप्शन है। एचडीएफसी बैंक करीब 9477 पोस्ट पर भर्ती करेगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि एचडीएफसी बैंक में नौकरी पाने के लिए कैसे आवेदन करना है, पात्रता मानदंड क्या है,  एजुकेशन क्वालीफिकेशन क्या होनी चाहिए आदि।
 

एचडीएफसी बैंक में पात्रता मानदंड

 

कौन कर सकते हैं एचडीएफसी बैंक में जॉब


एचडीएफसी में ये लोग जॉब कर सकते हैं, जिन्होंने अपनी स्नातक की डिग्री पूरी कर ली हो, साल 2023 में एचडीएफसी बैंक में रिक्त पदों के लिए एंप्लॉय की आवश्यकता होगी।
 

एजुकेशन क्वालीफिकेशन 


एजुकेशन क्वालिफिकेशन के संदर्भ में उम्मीदवार के पास स्नातक या पीजी डिग्री, बीबीए, किसी भी क्षेत्र में यूजी या पीजी, एमबीए की डिग्री होनी चाहिए। अगर आपके पास एजुकेशन क्वालीफिकेशन ये मानदंड है तो आप बैंक में नौकरी करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुछ पोस्ट के लिए 10वीं 12वीं पास भी नौकरी के लिए उपलब्ध अपनी योग्यता के आधार पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
 

 आयु सीमा क्या है 


बैंक में जॉब करने के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल होनी चाहिए। SO, PO, क्लर्क, कार्यकारी प्रबंधक, अधिकारी, विक्रेता एवं अलग अलग पद के लिए 21 से 28 साल तक के आयु वर्ग के लोग अप्लाई कर सकते हैं।
 

 प्रतिमाह वेतन क्या है 


एचडीएफसी बैंक में अगर आप नौकरी के लिए चुने जाते हैं, तो आपको ₹58200 तक का वेतन मिलेगा जो कि पद योग्यता के मुताबिक अलग हो सकता है। सभी पदों के लिए ₹58200 का ही वेतन नहीं है, छोटे से लेकर बड़े पदों के लिए अलग-अलग वेतन रखा गया है।
 

 चुनाव प्रक्रिया क्या है 


एचडीएफसी बैंक में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार को इंटरव्यू पास करना होगा। कुछ पदों के लिए परीक्षा भी देनी होगी, जिसकी भर्ती आईबीपीएस परीक्षा के माध्यम से भी की जाएगी, तो आप फॉर्म भरने से पहले एक बार एचडीएफसी बैंक के पोर्टल को खोल कर देखें और आवेदन भरें।

 

Free E Books