Daily Top 5 Current Affairs: यहां 25 दिसंबर का करेंट अफेयर्स हिंदी में पढ़ें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 25 Dec 2021 12:07 PM IST

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये लेख काफी लाभकारी होने वाला हैं क्योकि इस लेख के जरिए करेंट अफेयर्स के महत्वपूर्ण टॉपिक्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स तक पहुंचाने का एक प्रयास किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक छात्रों को अपनी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। 

Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

शोपियां में शनिवार को हुई मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए है। पुलिस के मुताबिक शोपियां के चौगाम इलाके में शनिवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। कश्मीर जोन के पुलिस कर्मियों ने ट्वीट कर बताया, "दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई और तलाशी जारी है।"
 

हरित हाइड्रोजन भविष्य का ईंधन : गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को नागपुर में कहा कि हरित हाइड्रोजन वैकल्पिक ईंधन का भविष्य है और किसानों को इसके उत्पादन में "विशाल अवसर का लाभ उठाने के लिए" शामिल होना चाहिए। मंत्री 'एग्रोविजन' द्वारा आयोजित एक प्रदर्शनी के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे, जिसके वे मुख्य संरक्षक हैं। उन्होंने कहा कि बायो-मास, बायो-ऑर्गेनिक कचरे और गंदे पानी से ग्रीन हाइड्रोजन बनाया जा सकता है और यह कोयले के आयात का विकल्प हो सकता है। 

Read more Daily Current Affairs- Click Here

मुंबई आने वाले दुबई यात्रियों के लिए 7-दिवसीय संगरोध अनिवार्य
 

मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने शुक्रवार को कहा कि दुबई से आने वाले मुंबई निवासियों को सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा। इसमें कहा गया है कि जो यात्री महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में रहते हैं, वे दुबई से आने पर मुंबई छोड़ सकेंगे, लेकिन उनके परिवहन की व्यवस्था कलेक्टर द्वारा की जाएगी।

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: Safalta

यह आदेश नगर निगम आयुक्त आईएस चहल ने जारी किया है। बयान में कहा गया है, 'मुंबई का हर निवासी अगर दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से मुंबई हवाईअड्डे पर आ रहा है तो उसे मुंबई पहुंचने के बाद अनिवार्य रूप से सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा। 

राजस्थान में भारतीय वायु सेना का मिग-21 फाइटर जेट क्रैश, पायलट की मौत

भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान शुक्रवार शाम राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें पायलट विंग कमांडर हर्षित सिन्हा की मौत हो गई है।
इस खबर की पुष्टि करते हुए वायु सेना के आधिकारिक हैंडल ने ट्वीट किया, "आज शाम (शुक्रवार) रात करीब 8:30 बजे, IAF का एक मिग-21 विमान एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में एक उड़ान दुर्घटना का शिकार हो गया। आगे की जानकारी इस प्रकार है। प्रतीक्षित है। जांच के आदेश दिए जा रहे हैं।" 

डेली करंट अफेयर 2021 (Daily Current Affairs 2021): 23 दिसंबर

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में मारा गया व्यक्ति बॉम्बर था

सूत्रों ने शुक्रवार को एनडीटीवी को बताया कि पंजाब के लुधियाना की एक अदालत में हुए विस्फोट में मारे गए व्यक्ति के शव की पहचान कर ली गई है और माना जा रहा है कि यह हमलावर का है, और इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि वह एक पूर्व पुलिस अधिकारी है एनडीटीवी को बताया। सूत्रों के अनुसार, हमलावर के शव की पहचान पूर्व पुलिस अधिकारी गगनदीप सिंह के रूप में हुई है। जो एक हेड कांस्टेबल था, उन्हें 2019 में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था और ड्रग-तस्करी के मामले में गिरफ्तारी के बाद दो साल जेल में बिताए थे। उन्हें सितंबर में रिहा किया गया था।

डेली करंट अफेयर 2021 (Daily Current Affairs 2021): 24 दिसंबर

Free E Books