Daily Top 5 Current Affairs: यहां 25 जनवरी का करेंट अफेयर्स हिंदी में पढ़ें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 25 Jan 2022 05:21 PM IST

Daily Top 5 Current Affairs- प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये लेख काफी लाभकारी होने वाला हैं क्योकि इस लेख के जरिए Current Affairs के महत्वपूर्ण टॉपिक्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स तक पहुंचाने का एक प्रयास किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक छात्रों को अपनी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। 

Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे
 

 टेबल ऑफ कंटेंट 

भारत ने सुनामी के बाद टोंगा को 2 लाख डॉलर की तत्काल राहत सहायता की घोषणा की
20 भारतीय मछुआरे पाकिस्तान की जेल से 4 साल बाद स्वदेश लौटे
दिल्ली पुलिस ने बुल्ली बाई ऐप निर्माता की जमानत याचिका का विरोध किया
66 वर्षीय कर्नाटक व्यक्ति ने हाथ बांधकर तैरने का रिकॉर्ड बनाया
डाउनिंग स्ट्रीट पर लॉकडाउन पार्टियों की लंदन पुलिस द्वारा जांच की जाएगी

 

भारत ने सुनामी के बाद टोंगा को 2 लाख डॉलर की तत्काल राहत सहायता की घोषणा की
 

विदेश मंत्रालय (MEA) ने मंगलवार को सूचित किया कि भारत सरकार ने सूनामी के मद्देनजर टोंगा में राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण के प्रयासों में सहायता के लिए 200,000 अमरीकी डालर की तत्काल राहत सहायता प्रदान की है। "फोरम फॉर इंडिया-पैसिफिक आइलैंड्स कोऑपरेशन (FIPIC) के तहत एक करीबी दोस्त और भागीदार के रूप में टोंगा के मैत्रीपूर्ण लोगों के साथ एकजुटता के एक संकेत के रूप में राहत सहायता प्रदान की जाएगी।

20 भारतीय मछुआरे पाकिस्तान की जेल से 4 साल बाद स्वदेश लौटे

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से आज जारी एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान ने 20 भारतीय मछुआरों को सोमवार को रिहा कर दिया और वाघा सीमा के रास्ते भारत भेज दिया है।
बयान में कहा गया, "पाकिस्तान सरकार ने 20 भारतीय कैदियों (मछुआरों) को रिहा कर दिया है, जिन्हें 24 जनवरी को वाघा बॉर्डर के जरिए भारत वापस भेज दिया है। इन कैदियों को उनकी सजा पूरी होने पर रिहा किया गया है।" 

Read more Daily Current Affairs- Click Here

दिल्ली पुलिस ने बुल्ली बाई ऐप निर्माता की जमानत याचिका का विरोध किया

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में बुल्ली बाई ऐप के कथित निर्माता नीरज बिश्नोई की जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा कि जांच "बहुत प्रारंभिक" चरण में है। दिल्ली पुलिस की ओर से पेश हुए लोक अभियोजक एडवोकेट इरफान अहमद ने कहा कि आरोपी के ट्विटर हैंडल पर सामग्री अपमानजनक थी, और आरोपी एक विशेष समुदाय की महिलाओं को निशाना बनाने के लिए "सुली" और "बुली" जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहा था। 

66 वर्षीय कर्नाटक व्यक्ति ने हाथ बांधकर तैरने का रिकॉर्ड बनाया

हाथों और पैरों को जंजीर से बांधकर पांच घंटे 35 मिनट तक अरब सागर में 3.5 किमी तैरकर उडुपी के एक 66 वर्षीय व्यक्ति ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया है। सोमवार सुबह 7.50 बजे उडुपी के पादुकेरे बीच किनारे से समुद्र में प्रवेश करने वाले गंगाधर काडेकर ने दोपहर 1.25 बजे तक तैराकी पूरी की है। 

डेली करंट अफेयर 2021 (Daily Current Affairs 2021): 24 जनवरी

डाउनिंग स्ट्रीट पर लॉकडाउन पार्टियों की लंदन पुलिस द्वारा जांच की जाएगी

लंदन के पुलिस प्रमुख ने मंगलवार को कहा कि उनके अधिकारी कोविड लॉकडाउन के दौरान प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के कार्यालय और सरकारी विभागों में हुई कई पार्टियों की जांच कर रहे हैं।
मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर क्रेसिडा डिक ने लंदन विधानसभा स्थानीय प्राधिकरण को बताया, "मेट अब डाउनिंग स्ट्रीट और व्हाइटहॉल में पिछले दो वर्षों में कोविड -19 नियमों के संभावित उल्लंघनों के संबंध में कई घटनाओं की जांच कर रहा है।" 

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
Something went wrong!
Download App & Start Learning

Source: Safalta

Free E Books