Daily Top 5 Current Affairs: यहां 3 जनवरी का करेंट अफेयर्स हिंदी में पढ़ें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Mon, 03 Jan 2022 12:00 PM IST

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये लेख काफी लाभकारी होने वाला हैं क्योकि इस लेख के जरिए करेंट अफेयर्स के महत्वपूर्ण टॉपिक्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स तक पहुंचाने का एक प्रयास किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक छात्रों को अपनी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। 

Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे
 

जम्मू के अरनिया सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल ने पाक घुसपैठिए को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सूत्रों ने आज कहा कि जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया है। जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में गश्त ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध गतिविधि देखी थी।

हरियाणा भूस्खलन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 हुई

भिवानी के दादम में एक खनन स्थल पर मलबे के नीचे से एक और शव निकाला गया है, जिससे भूस्खलन से हुई एक दुर्घटना में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। घटना के बाद शनिवार को चार शव बरामद किए गए। दो लोग घायल हो गए थे, क्षेत्र के एक भाजपा सांसद ने साइट पर खनन मानकों के उल्लंघन का आरोप लगाया। इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि मलबा हटाने और वहां किसी अन्य व्यक्ति के फंसे होने की संभावना से इनकार करने के लिए बचाव अभियान फिलहाल जारी रहेगा।

Read more Daily Current Affairs- Click Here

मद्रास उच्च न्यायालय में सोमवार से अगले आदेश तक केवल ऑनलाइन सुनवाई होगी

मद्रास उच्च न्यायालय 3 जनवरी से ऑनलाइन सुनवाई फिर से शुरू होगी , रविवार को यह आदेश जारी किया गया है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एमएन भंडारी ने कोरोनवायरस के ओमाइक्रोन संस्करण में तेजी के कारण आदेश जारी किए था। मद्रास उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल पी धनबल की एक अधिसूचना में कहा गया है कि आदेश यहां की प्रिंसिपल सीट के साथ-साथ मदुरै में बेंच और तमिलनाडु और पुडुचेरी की सभी अधीनस्थ अदालतों के कामकाज पर लागू होते हैं। 

चंडीगढ़ में 50% क्षमता पर रेस्तरां, विवाह हॉल संचालित करने के लिए आदेश

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच चंडीगढ़ प्रशासन ने रविवार को आदेश दिया कि विवाह स्थल, रेस्तरां और अन्य भोजनालय अपनी क्षमता से आधी क्षमता से काम करेंगे। यहां जारी एक आदेश के अनुसार निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होंगे। आदेश का कोई भी उल्लंघन करता पाया गया तो आपदा प्रबंधन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

डेली करंट अफेयर 2021 (Daily Current Affairs 2021): 31 दिसंबर

राहुल गांधी ने सरकार से गलवान पर चीन को जवाब देने का आग्रह किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्वी लद्दाख के गालवान क्षेत्र में चीनी "घुसपैठ" पर "चुप्पी तोड़ने" के लिए कहा। विपक्षी दल पूर्वी लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ से निपटने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। राहुल  गांधी ने ट्विटर पर कहा, "गलवान पर हमारा तिरंगा अच्छा लग रहा है। चीन को जवाब देना चाहिए। मोदी जी, चुप्पी तोड़ें।" 

Free E Books