Daily Top 5 Current Affairs: यहां 8 जनवरी का करेंट अफेयर्स हिंदी में पढ़ें

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Sat, 08 Jan 2022 10:35 AM IST

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए ये लेख काफी लाभकारी होने वाला हैं क्योकि इस लेख के जरिए करेंट अफेयर्स के महत्वपूर्ण टॉपिक्स को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहें स्टूडेंट्स तक पहुंचाने का एक प्रयास किया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक छात्रों को अपनी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने में मदद मिल सके। 

Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करे
 

बिहार में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में रेलवे स्टेशन मास्टर की हत्या

बिहार के कटिहार जिले में शुक्रवार को एक स्टेशन मास्टर की उस समय मौत हो गई जब वह चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश के दौरान पटरियों पर गिर गया और पहियों के नीचे आ गया। लोगो ने बताया कि सलमारी रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर आभाश नारायण खान न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर एक्सप्रेस में प्लेटफार्म संख्या दो से तड़के चढ़ने की कोशिश कर रहे थे जब यह घटना हुई।

Read more Daily Current Affairs- Click Here

दिल्ली में गैर-जरूरी दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के बीच, दिल्ली सरकार ने कल कहा कि गैर-जरूरी सामानों की दुकानों को शहर में केवल सुबह 10 से रात 8 बजे के बीच ऑड-ईवन के आधार पर खोलने की अनुमति होगी। "बाजारों और बाजार परिसरों में, दुकानों को सम-विषम आधार पर सुबह 10 से रात 8 बजे के बीच अनुमति दी जाएगी - दुकानें उनकी दुकान संख्या के आधार पर वैकल्पिक दिनों में खुलेंगी।

झारखंड जज की हत्या की जांच में धीमी प्रगति पर सीबीआई की खिंचाई

झारखंड उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या की जांच में धीमी प्रगति के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को फटकार लगाई और जांच में नए घटनाक्रम पर एक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया।

वीकेंड कर्फ्यू के दौरान पूरे कर्नाटक में शराब नहीं बिकेगी

राज्य के आबकारी मंत्री के गोपालैया ने कहा कि वीकेंड  कर्फ्यू के रूप में कल रात से शुरू होकर दो दिनों तक पूरे कर्नाटक में शराब की बिक्री नहीं होगी – कल रात 8 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक।
गोपालैया ने मीडीया से कहा, "यह तय किया गया है कि वीकेंड के कर्फ्यू के दौरान शराब की बिक्री नहीं होगी। मैंने अधिकारियों को इस आशय का आदेश जारी करने का निर्देश दिया है।"

डेली करंट अफेयर 2021 (Daily Current Affairs 2021): 7 जनवरी

भारत में सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्री के लिए 7-दिवसीय अनिवार्य होम क्वारंटाइन

विदेश से उड़ान भरने वाले लोगों को भारत में उतरने के बाद एक सप्ताह के लिए होम क्वारंटाइन और आठवें दिन परीक्षण करने की आवश्यकता होगी, नए नियमों में, जो देश में कोविड के मामलों में एक विशाल ओमाइक्रोन-संचालित उछाल से निपटने के लिए मंगलवार को प्रभावी होंगे।

Free E Books