Download Safalta App
for better learning

Download
Safalta App

X
Whatsup

Daily Current affairs 14th Sep 2021: आईओसी ने उत्तर कोरिया को बीजिंग विंटर ओलंपिक से निलंबित किया

Safalta Experts Published by: Blog Safalta Updated Tue, 14 Sep 2021 05:34 PM IST

Live update :

05:32 PM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: आईओसी ने उत्तर कोरिया को बीजिंग विंटर ओलंपिक से निलंबित किया

COVID-19 महामारी का हवाला देते हुए टोक्यो खेलों में टीम भेजने से इनकार करने की सजा के रूप में उत्तर कोरिया को 10 सितंबर को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) द्वारा 2022 बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक से औपचारिक रूप से निलंबित कर दिया गया है।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
04:12 PM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: भारत और अमेरिका ने शुरू की क्लाइमेट एक्शन एंड फाइनेंस मोबिलाइजेशन डायलॉग

भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) ने "क्लाइमेट एक्शन एंड फाइनेंस मोबिलाइजेशन डायलॉग (सीएएफएमडी)" शुरू किया है। यह जलवायु और पर्यावरण पर भारत-अमेरिका द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करेगा। संवाद की शुरुआत केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु मंत्री भूपेंद्र यादव और श्री जॉन केरी, जलवायु के लिए अमेरिका के विशेष राष्ट्रपति दूत (एसपीईसी) ने नई दिल्ली में की।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
03:33 PM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: स्काईरूट एयरोस्पेस इसरो के साथ औपचारिक रूप से गठजोड़ करने वाला पहला स्पेसटेक स्टार्टअप बन गया

हैदराबाद स्थित एक अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी स्टार्टअप, स्काईरूट एयरोस्पेस औपचारिक रूप से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के साथ एक समझौते में प्रवेश करने वाली पहली निजी कंपनी बन गई है। फ्रेमवर्क एमओयू कंपनी को विभिन्न इसरो केंद्रों पर कई परीक्षण और एक्सेस सुविधाओं की अनुमति देगा और उनके अंतरिक्ष प्रक्षेपण वाहन प्रणालियों और उप प्रणालियों के परीक्षण और योग्यता के लिए इसरो की तकनीकी विशेषज्ञता का लाभ उठाएगा।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
02:37 PM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: छत्तीसगढ़ सरकार ने भारत का बाजरा हब बनने के लिए 'बाजरा मिशन' शुरू किया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 'बाजरा मिशन' शुरू करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य किसानों को छोटी अनाज फसलों के लिए उचित मूल्य दर प्रदान करना है। यह पहल राज्य को भारत का बाजरे का हब बनाने के मुख्यमंत्री के विजन की दिशा में भी एक कदम है। मिशन को लागू करने के लिए, राज्य सरकार ने भारतीय बाजरा अनुसंधान संस्थान (IIMR), हैदराबाद और राज्य के 14 जिलों के कलेक्टरों के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
01:42 PM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: Adobe ने प्रतिभा महापात्रा को भारत का MD और VP नियुक्त किया

यूएस टेक दिग्गज एडोब ने एडोब इंडिया के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में प्रतिभा महापात्रा की नियुक्ति की घोषणा की है। इस भूमिका में, महापात्रा एडोब एक्सपीरियंस क्लाउड, एडोब क्रिएटिव क्लाउड और एडोब डॉक्यूमेंट क्लाउड में एडोब के भारत व्यवसाय का नेतृत्व करेंगे, जो एशिया पैसिफिक (एपीएसी) के एडोब के अध्यक्ष साइमन टेट को रिपोर्ट करेंगे।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

 
12:24 PM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: जीव मिल्खा सिंह दुबई गोल्डन वीजा पाने वाले दुनिया के पहले गोल्फर बने

स्टार भारतीय गोल्फर जीव मिल्खा सिंह खेल में अपनी उत्कृष्ट उपलब्धियों के सम्मान में प्रतिष्ठित 10 वर्षीय दुबई गोल्डन वीजा प्राप्त करने वाले दुनिया के पहले पेशेवर गोल्फर बन गए हैं। 49 वर्षीय जीव का दुबई के साथ लंबा जुड़ाव रहा है, उसने कई टूर्नामेंटों में भाग लिया और शहर में कई दोस्त बनाए।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
11:23 AM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: सुज़ाना क्लार्क ने फिक्शन 2021 के लिए महिला पुरस्कार जीता

लेखिका सुज़ाना क्लार्क ने अपने उपन्यास 'पिरानेसी' के लिए फिक्शन 2021 के लिए महिला पुरस्कार जीता। उपन्यासकार और बुकर-विजेता बर्नार्डिन एवरिस्टो ने इस वर्ष महिला पुरस्कार निर्णायक पैनल की अध्यक्षता की। 'पिरानेसी' एक भूलभुलैया, मूर्ति से भरे घर में रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा सुनाई गई है - अकेले एक आगंतुक को छोड़कर जिसे दूसरे के रूप में जाना जाता है - जिसमें उसका पूरा ब्रह्मांड शामिल है। सुज़ाना क्लार्क: अंग्रेजी लेखिका को उनके पहले उपन्यास जोनाथन स्ट्रेंज एंड मिस्टर नॉरेल के लिए जाना जाता है।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
09:57 AM, 14-Sep-2021

Daily Current affairs 14th Sep 2021: आईओसी ने उत्तर कोरिया को बीजिंग विंटर ओलंपिक से निलंबित किया

हिंदी दिवस या हिंदी दिवस हर साल 14 सितंबर को भारत की आधिकारिक भाषा के रूप में हिंदी की लोकप्रियता को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है। भारतीय संविधान के अनुच्छेद 343 के तहत भाषा को अपनाया गया था। पहला हिंदी दिवस 14 सितंबर 1953 को मनाया गया था।
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें

Popular Courses

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree