Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: राजस्थान में लैब असिस्टेंट और बिहार में पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर चल रही है आवेदन प्रक्रिया, जाने अधिक जानकारियां

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Tue, 22 Mar 2022 05:39 PM IST

Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: राजस्थान में लैब असिस्टेंट और बिहार में पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर चल रही है आवेदन प्रक्रिया, जाने अधिक जानकारियां
Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022 - Photo : Safalta

Live update :

05:37 PM, 22-Mar-2022

पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती: भर्ती के लिए क्या होगी आयु सीमा

पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए वही अधिकतम आयु सीमा पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 37 वर्ष और महिला अभ्यर्थियों के लिए 40 वर्ष है।

Sports E-book-Download Now

04:56 PM, 22-Mar-2022

पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती: जाने कब से कब तक कर सकते हैं आवेदन

पटना हाईकोर्ट ने खाली पड़े 30 कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च 2022 से शुरू की गई है और आवेदन करने का अंतिम दिन 7 अप्रैल 2022 निर्धारित किया गया है।

Free Daily Current Affair Quiz-Attempt Now

03:47 PM, 22-Mar-2022

Rajasthan Lab Assistant Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन

चरण 1: आधिकारिक पेज - rsmssb.rajasthan.gov.in खोलें।
चरण 2: फिर, लॉगिन बटन पर क्लिक करें और लैब सहायक नौकरियों के लिए पंजीकरण करें।
चरण 3: फिर, आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
चरण 4: आवश्यक विवरण भरें और स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करें।
चरण 5: आवेदन शुल्क का भुगतान पूरा करें और आवेदन पत्र जमा करें।
चरण 6: अंत में, आगे के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।
02:38 PM, 22-Mar-2022

Rajasthan Lab Assistant Recruitment 2022: एजुकेशनल एलिजिबिलिटी

राजस्थान लैब टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन के लिए छात्र का 12 वीं पास होना जरूरी है तभी वह इस भर्ती के लिए आवेदन करने योग्य होगा साथ ही छात्र को लैब टेक्नीशियन के रूप में कार्य करने का भी अनुभव होना चाहिए।

Hindi Vyakaran E-Book-Download Now

01:23 PM, 22-Mar-2022

Rajasthan Lab Assistant Recruitment 2022: आवेदन के लिए क्या होनी चाहिए आयु सीमा

राजस्थान लैब टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए, वही अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए इसके अलावा आयोग ने विभिन्न श्रेणियों के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट भी प्रदान की है।

Science E-book-Download Now

12:15 PM, 22-Mar-2022

Rajasthan Lab Assistant Recruitment 2022: कब से कब तक कर सकते हैं आवेदन

राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने लैब असिस्टेंट के 1012 पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 25 मार्च 2022 से शुरू होगा अभ्यर्थियों को आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2022 की गई है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आयोग लैब असिस्टेंट परीक्षा के लिए तिथि जारी करेगा। 
March Month Current Affairs Magazine DOWNLOAD NOW
11:18 AM, 22-Mar-2022

Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: राजस्थान में लैब असिस्टेंट और बिहार में पटना हाई कोर्ट कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर चल रही है आवेदन प्रक्रिया, जाने अधिक जानकारियां

Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: भारत में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं की संख्या लाखों नहीं करोड़ों में है। साल दर साल हमारे देश में युवा अभ्यर्थियों के बीच सरकारी नौकरी को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। आज के समय में छात्र को बस इंतजार रहता है कि कब किस सरकारी विभाग में आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी और वह उस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन कैसे कर पाएंगे। रोज हमारे देश में कोई ना कोई सरकारी मंत्रालय भर्तियां निकालता है, लेकिन छात्रों को कई बार इन भर्तियों के बारे में सही से जानकारी नहीं मिल पाती है इस वजह से छात्र आवेदन करने से वंचित रह जाते हैं। हमारे इस ब्लॉग से छात्र जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और किसी मंत्रालय में अपनी योग्यता अनुसार आवेदन करने की इच्छुक है वह रोजाना सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) लाइव अपडेट देख सकते हैं। जिससे उन्हें सरकारी नौकरी से जुड़ी पल-पल की खबर मिल पाएगी।  

पटना हाईकोर्ट ने कंप्यूटर ऑपरेटर के 30 पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में पता रहना चाहिए तभी वह इस भर्ती के लिए योग्य होंगे। राजस्थान में लैब असिस्टेंट के 1012 पदों को भरने के लिए राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन कमीशन बोर्ड में ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए है, चलिए जानते हैं इन भर्तियों से जुड़ी सभी जानकारी अपने इस लाइव ब्लॉग में।
 

Free E Books