Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: सीआईएसफ कांस्टेबल, यूपी पुलिस हेड ऑपरेटर समेत विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी का मौका, अभी करें आवेदन

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 23 Feb 2022 04:09 PM IST

Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: सीआईएसफ कांस्टेबल, यूपी पुलिस हेड ऑपरेटर समेत विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी का मौका, अभी करें आवेदन
Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022 - Photo : Safalta

Live update :

04:03 PM, 23-Feb-2022

UP Police Workshop Staff Recruitment: कैसे करें आवेदन

  • यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर 'यूपी पुलिस वर्कशॉप स्टाफ रिक्रूटमेंट' लिंक पर क्लिक करें।
  • आपको एक नए वेबपेज पर निर्देशित किया जाएगा।
  • 'नए उपयोगकर्ता' पर क्लिक करें।
  • अपना व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें और अपना पंजीकरण करें।
  • अपने संदर्भ संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
  • आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें और शुल्क का भुगतान करें।
03:04 PM, 23-Feb-2022

UP Police Workshop Staff Recruitment: कब तक कर सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस वर्कशॉप पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 28 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। सभी वर्गों के छात्रों को ₹400 का आवेदन शुल्क इस भर्ती के लिए आवेदन के वक्त जमा करना होगा। 
Hindi Sahitya Booklet ई बुक- Download Now
01:53 PM, 23-Feb-2022

UP Police Workshop Staff Recruitment: जाने कौन कर सकता है आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जनवरी माह में उत्तर प्रदेश पुलिस वर्कशॉप स्टाफ के 120 पदों पर आवेदन प्रक्रिया को शुरू किया गया था, इस भर्ती के तहत आयोग कुल 120 पदों को भरेगा। इस भर्ती के लिए वहीं छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने दसवीं बोर्ड परीक्षा के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिकल या टेलीकम्युनिकेशन फील्ड में आईटीआई कोर्स किया होगा। आयु सीमा में न्यूनतम 20 वर्ष का छात्र इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है तो वही अधिकतम 28 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गई है। 
Uttar Pradesh General Knowledge Geography- Free E-Book
12:56 PM, 23-Feb-2022

CISF 10+2 Constable Recruitment: कैसे करें आवेदन

  • सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं -https://cisfrectt.in
  • वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध लॉगिन बटन पर क्लिक करें
  • पंजीकरण लिंक के साथ एक नया पेज दिखाई देगा
  • पंजीकरण प्रक्रिया का पालन करें और घोषणा जमा करें
  • सीआईएसएफ आवेदन भरने के लिए लॉग इन करें
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सीआईएसएफ भर्ती फॉर्म जमा करें
  • सीआईएसएफ कांस्टेबल आवेदन जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति रखें
Polity E Book For All Exams Hindi Edition- Download Now
12:03 PM, 23-Feb-2022

CISF 10+2 Constable Recruitment: कब तक कर सकते हैं आवेदन

सीआईएसफ कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जनवरी को शुरू की गई थी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 4 मार्च तक अपना ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने के लिए छात्रों को ₹100 का शुल्क जमा करना होगा। 
सभी सरकारी परीक्षाओं के लिए हिस्ट्री ई बुक- Download Now
10:52 AM, 23-Feb-2022

CISF 10+2 Constable Recruitment: कौन कर सकता है आवेदन

सीआईएसफ कांस्टेबल पद पर आवेदन करने वाले छात्र की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष वही अधिकतम आयु सीमा 23 वर्ष होनी चाहिए। सीआईएसफ कांस्टेबल आवेदन के लिए छात्र की शैक्षिक योग्यता में छात्र को 12वीं पास साइंस स्ट्रीम के साथ होना अनिवार्य है तभी छात्र का आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। इस भर्ती के लिए केवल पुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। 
General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें 
10:41 AM, 23-Feb-2022

Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: सीआईएसफ कांस्टेबल, यूपी पुलिस हेड ऑपरेटर समेत विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी का मौका, अभी करें आवेदन

Sarkari Naukari, Sarkari Result Live Updates 2022: साल दर साल हमारे देश में युवा अभ्यर्थियों के बीच सरकारी नौकरी को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है।छात्रों को बस इंतजार रहता है कि कब किस सरकारी विभाग में आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी और वह उस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन कैसे कर पाएंगे। रोज हमारे देश में कोई ना कोई सरकारी मंत्रालय भर्तियां निकालता है, लेकिन छात्रों को कई बार इन भर्तियों के बारे में सही से जानकारी नहीं मिल पाती है इस वजह से छात्र आवेदन करने से वंचित रह जाते हैं। हमारे इस ब्लॉग से छात्र जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और किसी मंत्रालय में अपनी योग्यता अनुसार आवेदन करने की इच्छुक है वह रोजाना सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) लाइव अपडेट देख सकते हैं। जिससे उन्हें सरकारी नौकरी से जुड़ी पल-पल की खबर मिल पाएगी।  

29 जनवरी को सीआईएसएफ ने 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सीआईएसफ कांस्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करी थी। यह भर्ती कुल 1149 पदों पर की जानी है जिसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड में 27 जनवरी से उत्तर प्रदेश में हेड ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी जिसके तहत आयोग 120 पदों पर हेड ऑपरेटर की भर्ती करेगा। इसके अलावा भी विभिन्न मंत्रालयों में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है जिसकी जानकारी हम आपको आज अपने इस लाइव ब्लॉग में देंगे। 

इन भर्तियों के अलावा भी देश में इस वक्त कई सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती चल रही है जिसके बारे में हम छात्रों को रोजाना अपने इस लाइव ब्लॉग में अपडेट दिया करेंगे यदि आप हमारे लाइव ब्लॉक पर पहली बार आए हैं तो इस लिंक को बुकमार्क बनाकर सेव कर लीजिए जिससे आपको रोजाना लाइव सरकारी नौकरी की अपडेट मिला करेगी।  
 

Free E Books