SSC GD Constable Exam 2021: मॉक टेस्ट लिंक ssc.nic.in पर जारी, देखें डायरेक्ट लिंक यहां

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Wed, 10 Nov 2021 10:52 AM IST

SSC जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2021 आयोग द्वारा 16 नवंबर, 2021 से आयोजित की जाएगी। हाल ही में, एसएससी ने कंप्यूटर आधारित टेस्ट के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट लिंक जारी किया। उम्मीदवार अधिक जानकारी ssc.nic.in पर देख सकते हैं। यह भर्ती परीक्षा कुल 25271 पदों के लिए की जानी है। एसएससी अधिसूचना के मुताबिक सफल होने वाले छात्र को इन संस्थानों में नियुक्त किया जाएगा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी)। यदि आप SSC GD परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और विशेषज्ञ मार्गदर्शन की तलाश में हैं, तो आपको तुरंत इसकी बेहतर तैयारी के लिए सफलता द्वारा चलाए जा रहे SSC GD Constable Target Batch 2021- JOIN NOW से जुड़ जाना चाहिए। 

Source: social media



उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र रीजनल वेबसाइटों पर पहले ही जारी किया जा चुका है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। मॉक टेस्ट के लिए महत्वपूर्ण तिथियां और विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है-

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes



मॉक टेस्ट में कैसे हिस्सा ले? 
  • आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाएं।
  • नवीनतम समाचार अनुभाग पर, उस लिंक पर क्लिक करें जो कहता है, "असम राइफल्स परीक्षा, 2021 में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी) में कांस्टेबल (जीडी) के संबंध में मॉक टेस्ट लिंक।"
  • एक नया पीडीएफ खुलेगा। उम्मीदवार अब पीडीएफ में उल्लिखित लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई विंडो खुलेगी।
  • मॉक टेस्ट के लिए उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद, उम्मीदवार मॉक टेस्ट के लिए उपस्थित हो सकेंगे।
  • आप यहां क्लिक करके भी डायरेक्ट लॉगइन कर सकते हैं- क्लिक हेयर
क्यों जरूरी है मॉक टेस्ट का अभ्यास करना

परीक्षा 90 मिनट की होती है और मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाते हैं, छात्र को दिए गए 90 मिनटों में 100 प्रश्नों के उत्तर को हल करना पड़ता है और आप यह तभी कर पाएंगे जब आप इस तरह के प्रश्नों का निरंतर अभ्यास करेंगे। हर एक सही उत्तर देने पर छात्र को 1 अंक मिलेगा और साथ ही प्रत्येक गलत उत्तर देने पर छात्र को 0.25 अंक का नकारात्मक अंकन किया जाएगा। ऐसे में आप एक भी गलत उत्तर देना आपको भारी पड़ सकता है इसीलिए मॉक टेस्ट का अभ्यास जरूर करें। 

एसएससी जीडी फ्री मॉक टेस्ट

सफलता के एक्सपर्ट फैकेल्टी द्वारा एसएससी जीडी परीक्षा में भर्ती ले रहे छात्रों के लिए फ्री मॉक टेस्ट की एक सीरीज बनाई है आप अपनी परीक्षा में बेहतर तैयारी के लिए सफलता के फ्री मॉक टेस्ट का अभ्यास भी कर सकते हैं इसके लिए आपको बस दिए गए लिंक पर क्लिक करना है-  फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
 
SSC GD EXAM IMPORTANT QUES SSC GD अपडेटेड पेपर पैटर्न और मार्किंग स्कीम SSC GD इस बार आधे से भी पदों पर भर्ती 
SSC MTS Exam नॉर्मलाइजेशन की व्यवस्था SSC GD Exam difficult questions SSC GD कैसे होगा आंसर शीट का मूल्यांकन


सफलता के साथ करें GD परीक्षा की पक्की तैयारी : 
अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं तो आपको बेहतर ढंग से तैयारी करने के लिए सफलता द्वारा SSC (GD) की परीक्षा के लिए चलाए जा रहे स्पेशल कोर्स को जरूर ज्वॉइन करना चाहिए। इस स्पेशल कोर्स में आपको 180 घंटे से भी ज्यादा की क्लासेस और 180+ डाउनलोड करने योग्य अध्ययन सामग्री के साथ विशेषज्ञों द्वारा काउंसिलिंग , परीक्षा को हल करने की रणनीति और टेक्निक , नियमित अपडेट के साथ एक टेलीग्राम समूह तथा अन्य बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। तो देर की बात की तुरंत इस लिंक SSC GD Preparation पर क्लिक करें और आज ही इस स्पेशल कोर्स को ज्वॉइन करें।

Related Article

Exploring Graphic Design: Courses, Skills, Salary, and Career Paths

Read More

Graphic Design : टॉप 10 ग्राफिक डिजाइन कॅरिअर, सैलरी और वैकेंसी, जानें यहां

Read More

Debunking Common Myths About Digital Literacy

Read More

The Top 100 SaaS Companies to Know In 2024

Read More

Digital marketing course in Coimbatore

Read More

Optimising Performance: Best Practices for Speeding Up Your Code

Read More

How Many Sector push may create Lakhs jobs in five years

Read More

रायबरेली में सफलता का डिजिटल मार्केटिंग कोर्स मचा रहा धूम, सैकड़ों युवाओं को मिली नौकरी

Read More

Online Marketing : The Who, What, Why and How of Digital Marketing

Read More