Advertising Benefits of Facebook and LinkedIn, फेसबुक और लिंक्डइन के एडवरटाइजिंग बेनिफिट्स के बारे में जानिये यहाँ

Safalta Experts Published by: Kanchan Pathak Updated Thu, 22 Sep 2022 06:23 PM IST

Highlights

चाहे बड़ा बिजनस हो या फिर छोटा, सोशल मीडिया पर बिजनस और एडवरटाइजिंग आपके लिए काफी ज्यादा बेनेफिशिअल होता है. जीहाँ दोस्तों फेसबुक और लिंक्डइन जैसे प्लेटफार्म के माध्यम से आप अपने बिजनस को काफी ज्यादा बढ़ा सकते हैं, वो भी घर बैठे. आइए जानते हैं इसके लिए कुछ आसान से टिप्स

चाहे बड़ा बिजनस हो या फिर छोटा, सोशल मीडिया पर बिजनस और एडवरटाइजिंग आपके लिए काफी ज्यादा बेनेफिशिअल होता है. जीहाँ दोस्तों फेसबुक और लिंक्डइन जैसे प्लेटफार्म के माध्यम से आप अपने बिजनस को काफी ज्यादा बढ़ा सकते हैं, वो भी घर बैठे. आइए जानते हैं इसके लिए कुछ आसान से टिप्स. Click here to buy a course on Digital Marketing-  Digital Marketing Specialization Course     


अपने सोशल मीडिया गोल को पहचानें

ब्रांड अवेयरनेस, लीड्स, वेब ट्रैफ़िक या सेल्स को बढ़ाने के लिए, अपने सोशल मीडिया और बिजनस ऑब्जेक्टिव को एक्सामिन करें और इफेक्टिव सोशल मीडिया प्लान का निर्माण करें.


अपने टार्गेट ऑडियंस को एक्यूरेटली पहचानें 

प्रोस्पेक्टस को कस्टमर में बदलने के लिए सबसे आवश्यक स्टेप है सर्वे और इन डेप्थ रिसर्च करना
 

सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए इस ऐप से करें फ्री में प्रिपरेशन - Safalta Application


सोशल मीडिया बजट ऑप्टिमाइजेशन

इंडस्ट्री बेंचमार्क को ध्यान में रखते हुए अपने सोशल मीडिया रीटर्न ऑन इन्टरेस्ट को मेज़र करें.

और आइए अब चर्चा करते हैं फेसबुक और लिंक्डइन के एडवरटाइजिंग बेनिफिट्स के बारे में.

 
Attempt Free Mock Test - Click here
Attempt Free Daily General Awareness Quiz - Click here
Attempt Free Daily Quantitative Aptitude Quiz - Click here
Attempt Free Daily Reasoning Quiz - Click here
Attempt Free Daily General English Quiz - Click here
Attempt Free Daily Current Affair Quiz - Click here
 


फेसबुक मार्केटिंग के बेनिफिट्स

जैसा कि हम सभी को मालूम है कि सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूजर्स में, फेसबुक के यूजर्स की संख्या सबसे ज्यादा है. खास कर भारत की बात करें तो यह संख्या पूरी दुनिया में सबसे अधिक है.

Source: Safalta.com

अकाउंट के आधार पर देखें तो यहाँ फेसबुक के यूजरों की संख्या 2.41 बिलियन से भी ज्यादा है, जिसमें भारतीय लोगों की संख्या 241 मिलियन से भी अधिक है. यहाँ आपको ऐड, पेज, ग्रुप आदि के रूप में कई सारे प्लेटफार्म मिलते हैं जहाँ से आप अपने बिजनस, प्रोडक्ट या सर्विस की मार्केटिंग कर सकते हैं. फेसबुक पर आप एफ.बी पेज के माध्यम से अपने बिजनस को आराम से रिप्रजेंट कर सकते हैं.

Free Demo Classes

Register here for Free Demo Classes

Please fill the name
Please enter only 10 digit mobile number
Please select course
Please fill the email
यह एडवरटाइजिंग का एक लोकप्रिय तरीका भी है.   
फेसबुक पर लोग अपना सबसे ज्यादा टाइम स्पेंड करते हैं. देश में 80% से भी ज्यादा लोग इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें हर उम्र के लोगों की उपस्थिति यहाँ समान रूप से देखी जा सकती है. और इसलिए आपको यहाँ पर अपने बिजनस या प्रोडक्ट की एडवरटाइजिंग से काफी ज्यादा फायदा मिल सकता है. आज के समय में फेसबुक के 96% से भी ज्यादा यूजर्स इसे अपने मोबाइल से एक्सेस करते हैं, तो अगर आप अपने कंटेंट को उसी अकोर्डिंग क्युरेट करते हैं तो आपको अपने कस्टमर का ध्यान खींचने में अधिक से अधिक सफलता मिल सकती है. फेसबुक ऐड के माध्यम से आप अपने कस्टमर को अपने ऑफर के बारे में बता सकते हैं, और अपने बिजनस को लोगों के बीच लोकप्रिय बना सकते हैं. छोटे बिजनस के लिए फेसबुक मार्केटिंग बेस्ट है.


लिंक्डइन मार्केटिंग के बेनिफिट्स

अब बात करते हैं लिंक्डइन मार्केटिंग के बेनिफिट्स के बारे में. जैसा कि आप जानते हैं दोस्तों कि लिंक्डइन एक प्रोफेशनल सोशल मीडिया नेटवर्किंग प्लेटफार्म है. और यही वजह है कि लिंक्डइन पर ज्यादातर प्रोफेशनल लोग हीं जुड़ते हैं. इसलिए यहाँ आपको अपने बिजनस के प्रचार का ज्यादा फायदा मिलता है. लिंक्डइन पर अपना अकाउंट बना कर आप जिस भी तरह के फील्ड या बिजनस में दिलचस्पी रखते हैं उस हिसाब से अपने कंटेंट बना सकते हैं. लिंक्डइन के माध्यम से आप दुनिया भर के प्रोफेशनल के साथ कनेक्ट हो सकते हैं और सबको अपने बिजनस या कम्पनी के बारे में जानकारी दे सकते हैं. इस प्रकार आपका प्रोफेशनल नेटवर्क काफी बड़ा हो सकता है.
 

Free E Books