CBSE Board Exam Tips and Tricks: सीबीएसई बोर्ड एग्जाम में लाने हैं अच्छे मार्क्स, तो देखें इंपोर्टेंट टिप्स एंड ट्रिक्स

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Fri, 10 Dec 2021 12:10 PM IST

सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा लगातार पास आ रही है, हालाँकि, आपको इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस लेख में, हम कुछ टिप्स और ट्रिक्स साझा करेंगे, जिससे आपको आगामी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए प्रभावी और संगठित तैयारी करने में मदद मिलेगी। ये टिप्स निश्चित रूप से परीक्षा के तनाव को कम करने में आपकी मदद करेंगे। और परीक्षा में अधिक अंक प्राप्त करने की आपकी संभावना को मदद मिलेगी। 

एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकों का विस्तार से पढ़े

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का पाठ्यक्रम पूरी तरह से एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकों पर आधारित है। इस प्रकार, एनसीईआरटी पाठ्यपुस्तकों का विस्तृत अध्ययन महत्वपूर्ण है क्योंकि पुस्तक की प्रत्येक पंक्ति में महत्वपूर्ण जानकारी होती है।इसके अलावा, छात्रों को पाठ में और अभ्यास प्रश्नों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इन प्रश्नों के पढ़ने से छात्रों को अध्याय के अपने नॉलेज का परीक्षण करने, अपने कमजोर क्षेत्रों का आकलन करने और नियत समय में उन पर सुधार करने में मदद मिलेगी।


सीबीएसई कक्षा 10 वीं और 12 वीं के लिए मुफ्त ऑनलाइन क्लासेस

हमारी एक्सपर्ट फैकेल्टी द्वारा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए यूट्यूब फ्री क्लासेस शुरु करी है, जो आपकी 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा में बहुत मदद करेगा। यूट्यूब लाइव क्लासेज में आप हमारी एक्सपर्ट फैकेल्टी से अपने डाउट्स भी पूछ सकते हैं। दिए गए लिंक पर जाकर आप सफलता स्कूल के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं, नीचे हमने आपके साथ डेली लाइव क्लासेज का शेड्यूल भी साझा किया है।

Free E Books