SBI Clerk Result 2021: क्लर्क भर्ती की मुख्य परीक्षा का रिजल्ट ऐसे करें चेक

Safalta Experts Published by: Nikesh Kumar Updated Thu, 18 Nov 2021 02:20 PM IST
भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई क्लर्क मेन्स (फाइनल) रिजल्ट 17 नवंबर 2021 को अपने वेबसाइट sbi.co.in पर घोषित कर दिया है। स्कोरकार्ड और कट-ऑफ अंकों के साथ ये रिजल्ट जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा 2021 का प्रयास किया था, वे एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/web/careers से अपने अंक देख सकते हैं। SBI क्लर्क के लिए चयन प्रक्रिया प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा के माध्यम से की जाती है। अगर आप एसबीआई पीओ की तैयारी कर रहे हैं तो आप सफलता के कोर्स  SBI PO (Pre+Mains) Course 2021- Subscribe now की सहायता ले सकते हैं। 
Current Affairs Ebook Free PDF: डाउनलोड करें General Knowledge Ebook Free PDF: डाउनलोड करें
Source: Times of India

 
बता दें SBI ने 1 और 17 अक्टूबर 2021 को 5,454 जूनियर एसोसिएट पदों पर भर्ती के लिए SBI क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी। SBI क्लर्क की मुख्य परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए SBI क्लर्क परिणाम 2021 की घोषणा की गई है। यदि आपने मुख्य परीक्षा दी है, तो आप sbi.co.in के जरिए एसबीआई क्लर्क फाइनल रिजल्ट 2021 देख सकते हैं। इस लेख में, हमने एसबीआई क्लर्क मेन्स रिजल्ट 2021, एसबीआई क्लर्क रिजल्ट की तारीख, टाई-ब्रेकिंग पॉलिसी और अन्य विवरणों की जांच करने के चरणों पर चर्चा की है।
 
एसबीआई क्लर्क मेन्स / फाइनल रिजल्ट 2021
 
SBI क्लर्क मेन्स / फाइनल रिजल्ट 2021 की जांच करने का सीधा लिंक आधिकारिक तौर पर www.sbi.co.in पर प्रकाशित किया गया है। इसकी मुख्य परीक्षा के लिए SBI क्लर्क परिणाम 17 नवंबर 2021 को जारी किया गया है। मुख्य परीक्षा में उपस्थित होने वाले हजारों उम्मीदवार परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारी मात्रा में परिणामों की जाँच करने से वेबसाइट को लोड करने में कुछ तकनीकी समस्याएँ देखने को मिल सकती हैं।
 
एसबीआई क्लर्क मेन्स रिजल्ट 2021-
 
महत्वपूर्ण तिथियां-
 
SBI क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा                           10, 11, 12, 13 जुलाई और 29 अगस्त 2021
प्रीलिम्स के लिए एसबीआई क्लर्क परिणाम       21 सितंबर 2021
एसबीआई क्लर्क स्कोरकार्ड और अंक            21 सितंबर 2021
एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा                        1 और 17 अक्टूबर 2021
एसबीआई क्लर्क मेन्स (फाइनल) परिणाम       17 नवंबर 2021
एसबीआई क्लर्क मेन्स स्कोर कार्ड                  17 नवंबर 2021

फ्री मॉक टेस्ट का प्रयास करें- Click Here
 
एसबीआई क्लर्क मेन्स / फाइनल रिजल्ट 2021 की जांच कैसे करें?
 
एसबीआई क्लर्क मेन्स रिजल्ट 2021 की जांच करने के लिए, एक उम्मीदवार को अपना पंजीकरण संख्या / रोल नंबर, जन्म तिथि / पासवर्ड का सटीक विवरण पता होना चाहिए। उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क मेन्स रिजल्ट 2021 की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।
  • एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/web/careers पर जाएं या ऊपर दिए गए लिंक से सीधे परिणाम देखें।
  • होमपेज पर, नीचे स्क्रॉल करें और "करंट ओपनिंग" खोजें।
  • अधिसूचना पृष्ठ को स्क्रॉल करें, और एसबीआई जूनियर एसोसिएट भर्ती 2021 खोजें और एसबीआई क्लर्क मेन्स रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एक लॉगिन पेज प्रदर्शित होता है।
  • अपना पंजीकरण नंबर / रोल नंबर और जन्म तिथि (पंजीकरण के समय के समान) दर्ज करें। स्क्रीन पर दिखाए अनुसार टेक्स्ट सत्यापन दर्ज करें।
  • आपका SBI क्लर्क मेन्स रिजल्ट 2021 प्रदर्शित होता है, अपना परिणाम डाउनलोड करें और सहेजें।
  • अपना नाम, स्थिति और मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों की जाँच करें।
  • यदि योग्य हैं तो आपको SBI क्लर्क मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाने वाले हैं।
SBI PO Notification 2021 SBI SCO 2021
SBI PO 2021 SBI PO SALARY

अब अपने एग्जाम के लिए करें पक्की तैयारी
अगर आप SSC GD, UP Police , CTET जैसी किसी भी एग्जाम की पक्की तैयारी करना चाहते है तो अभी सफलता के जरिए चलाए जा रहे फ्री कोर्स का लाभ पाने के लिए अभ्यर्थी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर Safalta app डाउनलोड कर सकते हैं।

Top Free Courses View all

Free E-Books View all

Free Current Affairs View all

Free Mock Tests View all

Recent Article

दिसम्बर मासिक करेंट अफेयर्स - अभी डाउनलोड करें!

Click Here

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree